धनबाद, जेएनएन। Coronavirus के चेन को तोड़ने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है। इस दाैरान सरकार द्वारा गरीबों और जरूरतमदों के बीच चावल का वितरण किया जा रहा है। इसी चावल को टपाने में धनबाद जिला भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह घिर गए हैं। मंगलवार को जिलाध्यक्ष की गाड़ी भूली ई-ब्लॉक सेक्टर 2 स्थित जनवितरण प्रणाली की दुकान के सामने लगी। गाड़ी में जिलाध्यक्ष का बेटा सवार था। वह PDS दुकान से चावल की बोरी उठा-उठाकर अपनी गाड़ी में लोड कर रहा था। गरीबों का चावल टपाते हुए यह तस्वीर किसी ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर ली। इस तस्वीर को अनूप कश्यप ने अपने फेसबुक एकाउंट पर अपलोड करते हुए कुछ टिप्पणी। साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और धनबाद के उपायुक्त अमित कुमार को ट्वीट कर जानकारी दी। इसके बाद यह मामला धनबाद से लेकर राजधानी रांची तक राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गया है। 

भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह की गाड़ी में बीपीएल कार्ड धारियों के लिए लाए गए अनाज उठाते उनके पुत्र की तस्वीर मंगलवार को चर्चा में रहा। अनाज जिस दुकान से उठाया जा रहा था वह भी भाजपा नेता का ही था। भाजपा भूली मंडल के महामंत्री मनोज कुमार गुप्ता की राशन दुकान से अनाज उठाकर भाजपा जिला अध्यक्ष की गाड़ी में रखते उनके पुत्र का फोटो स्थानीय एक व्यक्ति खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उसने अनाज की कालाबाजारी की शिकायत मुख्यमंत्री से भी ट्विटर के जरिए की। हालांकि मुख्यमंत्री का इस पर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

इधर स्थानीय लोगों का कहना था कि मनोज कुमार गुप्ता इस बार मंडल अध्यक्ष बनना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने चावल की बोरी देकर जिलाध्यक्ष को उपकृत किया। हालांकि भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने इससे इन्कार किया है। उनके मुताबिक उनका पुत्र निजी कार्य से वहां गया था । इस दौरान पास ही रहने वाले एक राशन कार्ड धारी नारायण सिंह ने उनके पुत्र से अनाज उनके घर पहुंचाने की गुजारिश की। उनके पुत्र ने अपनी गाड़ी में अनाज लोड कर कार्डधारी के घर पहुंचा दिया। इसी दौरान मनोज गुप्ता का विरोधी नगीना पासवान ने फोटो लेकर उसे वायरल कर दिया और गलत अफवाह फैला दी ।

जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक उन्होंने नगीना पासवान के खिलाफ भूली ओपी में लिखित शिकायत की है। पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस