Move to Jagran APP

Corona warriors: वैश्विक महामारी के दौरान किया बढ़िया काम, अब मिला उपायुक्त के हाथों सम्मान

वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान स्थापना जिला परिषद राजस्व एवं जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले आठ लोगों को उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने उनके कार्य की सराहना करते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 08:51 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 08:51 AM (IST)
Corona warriors: वैश्विक महामारी के दौरान किया बढ़िया काम, अब मिला उपायुक्त के हाथों सम्मान
गणतंत्र दिवस समारोह में कोरोना योद्धा शैलेश रावल को सम्मानित करते उपायुक्त उमाशंकर सिंह।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस से बचाव के लिए केंद्र सरकार ने देश में लॉकडाउन किया तो लोग घरों में सिमट गए। इस दाैरान बड़ी संख्या में लोगों के सामने अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की चुनाैती थी। ऐसे लोगों ने जान की परवहान कर कर अपना काम किया। धनबाद में ऐसे लोगों की जिला प्रशासन ने सुध ली है। गणतंत्र दिवस के माैके पर मंगलवार को उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया। 

loksabha election banner

8 लोगों को दिया गया प्रशस्ति पत्र

वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान स्थापना, जिला परिषद, राजस्व एवं जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले आठ लोगों को उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने उनके कार्य की सराहना करते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। प्रशस्ति पत्र पाने वालों में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के शैलेश रावल, रवि प्रकाश सिंह एवं उमेश नायक, स्थापना शाखा के जितेंद्र प्रसाद रजवार तथा रितेश मंडल, जिला परिषद के सहायक शंकर महतो, राजस्व शाखा के साकिर अंसारी एवं रमेश तिवारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

शैलेश ने एक दिन भी नहीं ली छुट्टी

शैलेश रावल द्वारा वैश्विक महामारी के दौरान एक दिन की भी छुट्टी लिए बिना प्रेस विज्ञप्तियों के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम सम्बन्धी जानकारियां तथा प्रशासनिक निर्देशों का व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। इनके द्वारा श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियों के आवागमन से संबंधित जानकारियां, इससे संबंधित सूचनाओं का प्रेषण तथा समाचार एवं छायाचित्रों का संकलन 24 घंटे अनवरत किया गया। रवि प्रकाश सिंह द्वारा कोरोना काल के दौरान एक दिन की भी छुट्टी लिए बिना उपायुक्त तथा जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यमो से कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम सम्बन्धी जानकारियां तथा प्रशासनिक निर्देशों का व्यापक प्रचार प्रसार किया गया।

98 प्रतिशत शिकायतों का निष्पादन

झारखण्ड सरकार द्वारा प्रारंभ किये गए कोरोना नियंत्रण कक्ष के जिला समन्वयक के रूप में कार्य करते हुए इनके द्वारा जिले से संबंधित लगभग 98% शिकायतों का निष्पादन कर लोगो की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया गया। इनके प्रयास से कोरोना काल में शिकायतों के समाधान में धनबाद जिला शीर्ष स्थान पर बना रहा। उमेश कुमार नायक द्वारा वैश्विक महामारी के दौरान एक दिन की भी छुट्टी लिए बिना कोरोना जागरूकता रथ के माध्यम से कन्टेनमेंट जोन तथा बफर जोन सहित पुरे जिले में कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम सम्बन्धी जानकारियां तथा प्रशासनिक निर्देशों का व्यापक प्रचार प्रसार किया गया। इसी प्रकार से स्थापना शाखा के जितेंद्र प्रसाद रजवार तथा रितेश मंडल, जिला परिषद के सहायक शंकर महतो, राजस्व शाखा के साकिर अंसारी एवं रमेश तिवारी ने भी वैश्विक माहमारी कोविड-19 के दौरान अपने कर्तव्यों का बखूबी पालन किया। उपायुक्त ने सभी के उत्कृष्ट कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर हौसलाअफजाई की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.