Move to Jagran APP

Women Under-19 Cricket : उर्मिला के कहर के सामने जमशेदपुर पस्त, धनबाद फाइनल में पहुंचा

JSCA Inter District Women Under-19 Cricket Tournament जमशेदपुर को 132 रनों से हराकर धनबाद फाइनल में पहुंच गया। फाइनल में धनबाद का मुकाबला बोकारो से होगा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 07:08 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 07:08 PM (IST)
Women Under-19 Cricket : उर्मिला के कहर के सामने जमशेदपुर पस्त, धनबाद फाइनल में पहुंचा
Women Under-19 Cricket : उर्मिला के कहर के सामने जमशेदपुर पस्त, धनबाद फाइनल में पहुंचा

धनबाद, जेएनएन। लक्ष्मी मुर्मू और उर्मिला के शानदार प्रदर्शन की मदद से धनबाद ने जमशेदपुर पर 132 रनों की धमाकेदार जीत हासिल कर जेएससीए अंतर जिला महिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेट के फाइनल में पहुंच गया है। जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में 27 जनवरी को होने वाले फाइनल में धनबाद का मुकाबला बोकारो से होगा। बोकारो ने रोमांचक मुकाबले में रांची को एक विकेट से हराकर फाइनल में स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की।

loksabha election banner

चाईबासा के बिरसा मुंडा स्टेडियम में शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में टॉस जीतकर धनबाद ने पहले बल्लेबाजी की। लक्ष्मी कुमारी मुर्मू के शानदार 76 रनों की पारी की मदद से धनबाद ने 44.1 ओवरों में 191 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर लिया। धनबाद के लिए मीरा महतो ने 32, उर्मिला ने 14 और आयशा अली ने 17 रन बनाए। वहीं जमशेदपुर की अनुष्का परमार, चंदा सिंह, सिमरन निशा मंसूरी और कुमारी सबिता ने दो-दो विकेट चटकाए। 

बाद में उर्मिला ने अपनी कहर गेंदबाजी से जमशेदपुर की पारी की कमर तोड़ कर रख दी। उर्मिला ने सात ओवरों के अपने पहले स्पैल में चार रन देकर टॉप के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। उसके आठ विकेट 31 रन पर ही सिमट गए। हालांकि बाद में उसकी टीम 28.4 ओवरों में 59 रनों पर आउट हो गई। जमशेदपुर की अनुष्का परमार (नाबाद 24 रन) ही दोहरे अंक में प्रवेश कर पाई। उर्मिला ने 10 ओवर में पांच रन देते हुए छह विकेट चटकाए। बाकी के चार विकेट मीरा कुमारी महतो ने नौ रन देकर समेट लिए। 

टीम के फाइनल में पहुंचने पर धनबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार, महासचिव विनय कुमार सिंह, वरीय उपाध्यक्ष उत्तम विश्वास समेत अन्य पदाधिकारियों ने सभी खिलाडिय़ों को बधाई दी है। उन्होंने फाइनल में बेहतर प्रदर्शन के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.