संवाद सहयोगी, लोयाबाद (धनबाद): लोयाबाद थाना की पुलिस के रात्रि गश्ती दल ने शुक्रवार की रात एकड़ा के समीप एक बाइक से जा रहे तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस ने संदेह के आधार पर इन्‍हें रोक कर छानबीन की तो इनके पास से लोडेड पिस्‍टल बरामद की गई। पुलिस ने इनकी बाइक भी जब्त कर ली है।

मामले में थानेदार ने खुद अपने बयान पर कांड अंकित किया है। शनिवार को तीनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से इन्‍हें जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में डिगवाडीह निवासी रजनीश सिंह और बरारी के रहनेवाले रकीब अंसारी उर्फ राजा अंसारी तथा विशाल कुमार पंडित शामिल हैं। मामले की जानकारी देते हुए थानेदार विकास कुमार यादव ने बताया कि रात करीब तीन बजे वह पुलिस बल के साथ गश्ती करते हुए एकड़ा पुल से लोयाबाद मोड़ की तरफ आ रहे थे। रास्‍ते में एक बाइक पर सवार तीन युवकों को देख उन्हें संदेह हुआ। रुकने का इशारा करने पर उक्त युवकों ने इधर-उधर भागना शुरू कर दिया। थानेदार व पुलिस बल के जवानों ने जब उनकी पूरी तरह से घेराबंदी कर दी तो वे लोग बाइक छोड़ कर बासुदेवपुर कोल डंप की ओर भागने लगे।थानेदार और पुलिस बल के जवानों ने खदेड़ कर उन तीनों युवकों को धर दबोचा। तलाशी लेने के क्रम में रजनीश सिंह की कमर से एक लोडेड पिस्टल मिला।

थानेदार ने बताया कि उसी समय जब पिस्टल की जांच की गई तो पता चला कि इससे पहले उक्त पिस्टल से गोली चलाई गई है। पिस्टल में एक गोली लोड थी। पुलिस के मुताबिक, इन युवकों ने पिस्टल को जिस मोड में रखा था, उससे जब चाहते तब किसी पर फायरिंग की जा सकती थी। थाना प्रभारी ने बताया कि इन लोगों से पूछताछ की गई, लेकिन किसी ने कोई खास जानकारी नहीं दी। किसी ने कहा कि बर्थडे पार्टी में कतरास गए थे और वहीं से लौट रहे थे तो किसी ने कहा कि शादी का कार्ड बांटने के लिए वह लोग कतरास गए थे। उन्होंने बताया कि मामले की जांच पड़ताल चल रही है। इन लोगों का आपराधिक रिकाॅर्ड भी खंगाला जा रहा है।

Edited By: Deepak Kumar Pandey