Move to Jagran APP

Coronavirus Alert: थोड़ी सी दूरी, मास्क के साथ अब ज्यादा है जरूरी... कोरोना से जंग में चेंबर ने छेड़ा जागरूकता अभियान

Dhanbad Coronavirus News Update बाजार खुल चुके हैं और लोगों की भीड़ प्रतिदिन बढ़ रही है। ऐसे में कोरोना के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए चेंबर ने पोस्टर वार शुरू किया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 10:23 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 10:23 AM (IST)
Coronavirus Alert: थोड़ी सी दूरी, मास्क के साथ अब ज्यादा है जरूरी... कोरोना से जंग में चेंबर ने छेड़ा जागरूकता अभियान
Coronavirus Alert: थोड़ी सी दूरी, मास्क के साथ अब ज्यादा है जरूरी... कोरोना से जंग में चेंबर ने छेड़ा जागरूकता अभियान

धनबाद, जेएनएन। लॉकडाउन तक धनबाद कोयलांचल में कोरोना नियंत्रण में था। यहां के लोग समझ रहे थे कि हम सब कोरोना से सुरक्षित हैं। इस गलतफहमी में लोगों ने लापरवाही भी की। इसका खामियाजा अब भुगतना पड़ रहा है। 1 जून, 2020 को जैसे ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई तो लोग घरों से बाहर निकलने लगे। दुकान और बाजारों में भीड़ गलने लगी। नतीजतन कोरोना वायरस का संक्रमण भी तेजी से फैलने लगा। डेढ़ महीने के अंदर ही कोरोना केस की संख्या बढ़कर 400 होने को है। कोरोना मरीज मरने भी लगे हैं। इसके बाद लोगों में खौफ बढ़ा है। कोरोना को मजाक समझने वाले भी डरने लगे हैं। कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए आम ग्राहकों को जागरूक करने के लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स पुराना बाजार धनबाद सामने आया है। 

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चेंबर ऑफ कॉमर्स पुराना बाजार चिंतित है। बाजार खुल चुके हैं और लोगों की भीड़ प्रतिदिन बढ़ रही है। ऐसे में कोरोना के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए चेंबर ने पोस्टर वार शुरू किया है। पुराना बाजार चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से सभी दुकानों में पोस्टर लगाए जा रहे हैं। इस पोस्टर के माध्यम से लोगों से शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने और घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग करने की अपील की गई है। इसके साथ ही चेंबर ने यह भी निर्णय लिया है कि यदि कोई ग्राहक बिना मास्क लगाए उनकी दुकान पर आता है, तो उन्हें कोई सामान नहीं दिया जाएगा।

पुराना बाजार चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स धनबाद के महासचिव अजय नारायण लाल ने बताया कि जिस तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है, उसे रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को सजग होना पड़ेगा। घर से बाहर निकलते ही लोग मास्क और एक दूसरे से दूरी बनाकर रहें। पुराना बाजार चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष सोहराब खान ने कहा कि कोरोना से जंग अब एक एक आदमी को लड़ना है। ऐसे में दुकानदारों की भी अहम भूमिका है ।उन्होंने कहा कि पुराना बाजार के सभी दुकानों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। दुकान के अंदर कम से कम लोग मौजूद रहें,  इसकी भी सतत निगरानी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.