धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update बाहर से आने वाले हर यात्री की धनबाद रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की जाएगी। पहले मुख्यद्वार पर ही कोरोना जांच की व्यवस्था थी। रविवार से दक्षिणी छोर स्थित निकासी द्वार पर भी कोरोना जांच के लिए चिकित्सक और चिकित्साकर्मियों की तैनाती कर दी गई। दो अतिरिक्त एंबुलेंस की तैनाती की गई है। इसमें कर्मचारियों की टीम लगाई गई है। जांच के दौरान यदि कोई यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं, तो उसे एंबुलेंस से भेजकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। इससे पहले यहां एक एंबुलेंस लगाए गए थे, अब कुल 3 एंबुलेंस हो गए हैं।

सिविल सर्जन सहित आधा दर्जन डॉक्टरों की तैनाती

रेलवे स्टेशन पर जांच की व्यवस्था तगड़ी कर दी गई है। यहां पर निगरानी के लिए सिविल सर्जन सहित छह डॉक्टरों की टीम को लगाया गया है। यहां पर रैपिड एंटीजन किट से यात्रियों की जांच हो रही है। 10 से 20 मिनट के अंदर इसकी रिपोर्ट बता दी जाती है। निगेटिव आने के बाद यात्रियों को अपने घर जाने की अनुमति दी जा रही है।

बाहर से आने वाले लोगों में संक्रमण की आशंका ज्यादा

सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास ने बताया कि धनबाद में संक्रमण की दर .7 फीसदी से भी कम है। लेकिन बाहर से जो लोग धनबाद अपने घर या संबंधियों के यहां आ रहे हैं, उनमें संक्रमण की दर ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। यह दर दो फीसदी से भी ज्यादा है। यहां 24 नवंबर तक लगातार जांच चलती रहेगी। बाहर से आने वाले लोगों से अपील है कि जांच में विभाग का सहयोग करें। इसके लिए लगातार जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021