Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus news Update: शहर में अनियंत्रित होने लगा कोरोना, एक साथ 27 मरीज मिलने से बढ़ा खौफ; अब तक 535 पॉजिटिव केस

Dhanbad Coronavirus news Update राहत की बात यह है कि एक ओर कोरोना वायरस से संक्रमित 37 मरीज मिले तो दूसरी ओर 33 मरीज ठीक भी हुए। कोविड-19 अस्पताल से 33 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 09:20 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 01:54 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus news Update: शहर में अनियंत्रित होने लगा कोरोना, एक साथ 27 मरीज मिलने से बढ़ा खौफ; अब तक 535 पॉजिटिव केस
Dhanbad Coronavirus news Update: शहर में अनियंत्रित होने लगा कोरोना, एक साथ 27 मरीज मिलने से बढ़ा खौफ; अब तक 535 पॉजिटिव केस

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus news Update धनबाद जिले में तेजी से कोरोना बढ़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के मुकाबले शहर में कोरोना वायरस का फैलाव बहुत तेज है। धनबाद में मंगलवार को 37 नए मरीज मिले। इनमें धनबाद शहर से ही सिर्फ 27 मरीज शामिल हैं। शहर में अनियंत्रित होते कोरोना के कारण लोगों में खौफ बढ़ रहा है। हालांकि लोग तेजी से स्वस्थ भी हो रहे हैं। धनबाद में अब तक 535 कोरोना केस सामने आए हैं। इनमें से 430 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 13 लोगों की कोरोना ने जान ली है।

loksabha election banner

मेडिकल टीम लाने गई, रिपोर्ट आई नेगेटिव

झरिया के एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव से नेगेटिव आने के बाद उसे छोड़ा गया। दरअसल शाम को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने व्यक्ति को पॉजिटिव होने की सूचना जारी की। इसके बाद उसे लेने के लिए एंबुलेंस रवाना होने लगा। मेडिकल टीम भी तैयार हुई। इसके बाद पता चला कि उस व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है। इससे संबंधित रिपोर्ट उस व्यक्ति ने अधिकारियों को भी बताया। पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उसे नगेटिव घोषित किया और छोड़ दिया।

जाने कहां कहां मिले मरीज

धनबाद में 27 : कार्मिक नगर 1, चिरागोरा हीरापुर 3, हंस विहार कॉलोनी दो, धनसार 1, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मेन ब्रांच 13, जोड़ा फाटक रोड 1,  हॉस्पिटल कॉलोनी रोड 3, न्यू स्टेशन 1, नूतन डीह 1, बरमसिया जीएन कॉलेज 1 मरीज मिले हैं।

झरिया 8 : इसमें साउथ कॉलोनी चास नाला दो, भागा दो, नियर श्याम मंदिर झरिया एक, एसबीआई बिहार बिल्डिंह 2, एसबीआई बसुरिया एक, स्टेशन रोड झरिया  2 में मरीज मिले हैं।

37 में 34 निजी जांच घर में जांच

जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 37 लोगों की पुष्टि की। इसमें सबसे ज्यादा निजी जांच घर में रिपोर्ट दिए हैं। कुल 34 रिपोर्ट निजी जांच घर से आए हैं। तीन रिपोर्ट रैपिड किट से लिए गए हैं। जबकि एक रिपोर्ट पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने की है।

33 मरीज भी हुए ठीक

राहत की बात यह है कि एक और जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 37 मरीज मिले तो दूसरी ओर 33 मरीज ठीक भी हुए। सेंट्रल अस्पताल कोविड-19 में 33 लोग ठीक हुए। वही पीएमसीएच के कोविड केयर सेंटर में 4 लोग ठीक हुए। मंगलवार को कुल मिलाकर 33 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है।

रेलवे का पार्सल कर्मचारी पॉजिटिव

संक्रमण का क्षेत्र हर दिन धनबाद में बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को रेलवे के पार्सल विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया। देर शाम संक्रमित व्यक्ति को पीएमसीएच के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। इधर पार्सल में कार्यरत 1 दर्जन से अधिक लोगों ने अपनी जांच कराई है। पूरे पार्सल विभाग को सैनिटाइज कराया जा रहा है। रेलवे के अधिकारी भी मामले म पर नजर रख रहे हैं।

मुख्य कारण सलाहकार ऑफिस के दो कर्मचारी पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग की टीम में दोनों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है। इधर इन कर्मचारियों के संपर्क में आने वाले अन्य कर्मचारियों की जांच की जा रही है। पूरे क्षेत्र में सैनिटाइज की तैयारी हो रही है। पॉजिटिव मिलने के बाद अधिकारी से कर्मचारियों तक में हड़कंप है।

भूली में है एसबीआई बसेरिया की शाखा

एसबीआई बसेरिया की शाखा भू धसान और अगलगी की घटना के बाद घोषित कर दी गई है। भूली के न्यू मार्केट में या ब्रांच चलता है। अब यहां के एक कर्मचारी पॉजिटिव होने के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.