धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में जहां कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।  विभागीय आंकड़ों की मानें तो अबतक 90 फीसद से अधिक लोगों ने कोरोना को हरा दिया है। आंकड़ों के अनुसार, जिले में अब तक 1,91,484 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। जिसमें 5299 लोग संक्रमित पाए गए हैं और इनमें से 4780 लोग कोरोना को हराकर घर लौट चुके हैं। सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने बताया कि ठीक होने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी राहत की बात है। लेकिन अभी और सतर्कता बरतने की जरूरत है। 

मुख्यालय से पहुंचा किट पहुंचा, फिर चलेगा अभियान 

धनबाद में पिछले पांच दिनों से बंद आरएटी भियान फिर से चालू होगा। राज्य मुख्यालय से इसके लिए किट पहुंच गई है। बताते चलें कि पिछले दिनों  किट खत्म होने के बाद अभियान बाधित हो गया था। अब फिर से इसे शुरू कराया जायेगा। शहर के 12 जगहों पर रेट अभियान जिला प्रशासन की ओर से चलाया जा रहा है। 

डाटा अपलोड के लिए रखे गए कर्मी

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संबंधी ऑनलाइन डाटा अपलोड करने के लिए कर्मियों को आउटसोर्सिंग पर रखा है। एक दर्जन कर्मियों व डाटा इंट्री ऑपरेटर की ड्यूटी इसके लिए लगाई गई है। जल्द जिले के तमाम डाटा ऑनलाइन हो जाएंगे। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप