धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग की लगातार कोशिश के बाद धनबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार नियंत्रण में है। रविवार तक के आंकड़ों की मानें तो जिले में अब तक 97.3 प्रतिशत लोगों ने कोरोना वायरस को हराया है। वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार भी धीमी हुई है। 10 दिनों में औसतन 15 के आसपास मरीज मिले हैं। जबकि जुलाई - अगस्त में संक्रमित मरीजों मिलने की संख्या औसतन 50 के ऊपर थी। जिले में कोरोना वायरस से अब तक कुल 7094 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस के हराने वाले लोगों की संख्या 6904 पहुंच गई है। 

धनबाद में कोरोना वायरस से 1.2 प्रतिशत लोगों की हुई है मौत

कोरोना वायरस से मौत के मामले में भी धनबाद स्थिति अच्छी है। राष्ट्रीय आंकड़े लगभग ढाई प्रतिशत की जगह धनबाद में 1.2 प्रतिशत लोगों की मौत हुई है। धनबाद में अब तक कोरोना वायरस से 92 लोगों ने दम तोड़ा। इस 92 में लगभग 45 लोग ऐसे थे, जो दूसरी अन्य असाध्य अथवा गंभीर रोग से भी ग्रसित थे।

जिले में मात्र 98 सक्रिय मरीज

जिले में अब तक के आंकड़ों के अनुसार 98 सक्रिय मरीज हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार कम होने के कारण भूली क्षेत्रीय अस्पताल,  जोनल ट्रेनिंग सेंटर, चासनाला सेंटर को प्रतीक्षा में रखा गया है। जबकि सक्रिय मरीजों को सदर अस्पताल और एसएनएमएमसीएच में रखा जा रहा है।

लोगों से अपील है, अभी किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं करें। नियमों का पालन करें, दूसरे को भी प्रेरित करें।

-डॉ. राजकुमार, प्रभारी, जिला महामारी रोग विभाग धनबाद।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप