Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: अब तक 7094 लोग कोरोना वायरस की चपेट में, महामारी को पराजित कर 97.3 प्रतिशत हुए चंगा

Dhanbad Coronavirus News Update कोरोना वायरस से मौत के मामले में भी धनबाद स्थिति अच्छी है। राष्ट्रीय आंकड़े लगभग ढाई प्रतिशत की जगह धनबाद में 1.2 प्रतिशत लोगों की मौत हुई है। धनबाद में अब तक कोरोना वायरस से 92 लोगों ने दम तोड़ा।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 08:12 AM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 08:12 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: अब तक 7094 लोग कोरोना वायरस की चपेट में, महामारी को पराजित कर 97.3 प्रतिशत हुए चंगा
धनबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों में कोरोना वायरस की जांच करते स्वास्थ्यकर्मी।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग की लगातार कोशिश के बाद धनबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार नियंत्रण में है। रविवार तक के आंकड़ों की मानें तो जिले में अब तक 97.3 प्रतिशत लोगों ने कोरोना वायरस को हराया है। वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार भी धीमी हुई है। 10 दिनों में औसतन 15 के आसपास मरीज मिले हैं। जबकि जुलाई - अगस्त में संक्रमित मरीजों मिलने की संख्या औसतन 50 के ऊपर थी। जिले में कोरोना वायरस से अब तक कुल 7094 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस के हराने वाले लोगों की संख्या 6904 पहुंच गई है। 

loksabha election banner

धनबाद में कोरोना वायरस से 1.2 प्रतिशत लोगों की हुई है मौत

कोरोना वायरस से मौत के मामले में भी धनबाद स्थिति अच्छी है। राष्ट्रीय आंकड़े लगभग ढाई प्रतिशत की जगह धनबाद में 1.2 प्रतिशत लोगों की मौत हुई है। धनबाद में अब तक कोरोना वायरस से 92 लोगों ने दम तोड़ा। इस 92 में लगभग 45 लोग ऐसे थे, जो दूसरी अन्य असाध्य अथवा गंभीर रोग से भी ग्रसित थे।

जिले में मात्र 98 सक्रिय मरीज

जिले में अब तक के आंकड़ों के अनुसार 98 सक्रिय मरीज हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार कम होने के कारण भूली क्षेत्रीय अस्पताल,  जोनल ट्रेनिंग सेंटर, चासनाला सेंटर को प्रतीक्षा में रखा गया है। जबकि सक्रिय मरीजों को सदर अस्पताल और एसएनएमएमसीएच में रखा जा रहा है।

लोगों से अपील है, अभी किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं करें। नियमों का पालन करें, दूसरे को भी प्रेरित करें।

-डॉ. राजकुमार, प्रभारी, जिला महामारी रोग विभाग धनबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.