Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में पहली बार एक दिन में तीन कोरोना मरीजों की माैत, प्रशासन 'इसकी टोपी उसके सिर' खेल में व्यस्त

Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में कोरोना संक्रमण के 74 नए केस मिले हैं। इनमें विशेष जांच अभियान के दाैरान 46 मरीजों की पहचान हुई।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 07:30 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में पहली बार एक दिन में तीन कोरोना मरीजों की माैत, प्रशासन 'इसकी टोपी उसके सिर' खेल में व्यस्त
Dhanbad Coronavirus News Update: धनबाद में पहली बार एक दिन में तीन कोरोना मरीजों की माैत, प्रशासन 'इसकी टोपी उसके सिर' खेल में व्यस्त

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update पांच महीने पहले 16 अप्रैल, 2020 को धनबाद में जानलेवा कोरोना वायरस का आगमन हुआ था। इसने अब तक करीब 50 लोगों की जान ली है। लेकिन शनिवार का दिन डरावना रहा। पहली बार कोरोना संक्रमित तीन लोगों को एक ही दिन और एक ही अस्पताल में माैत हो गई। इससे अचानक कोरोना का खौफ बढ़ गया। दूसरी तरफ यहां कोरोना से माैत को लेकर इसकी टोपी उसके सिर वाला खेल जारी है। धनबाद के कोविड-19 अस्पताल में मरीजों की माैत के मामले की जांच जिला प्रशासन ने कराई। एसडीएम ने जांच रिपोर्ट में माैत के लिए लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया। अब अस्पताल प्रबंधन ने जांच रिपोर्ट पर सवाल खड़ा कर दिया है। कोविड 19 अस्पताल ( सेंट्रल अस्पताल, बीसीसीएल) के सीएमएस डॉ. एके गुप्ता ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि किसी मरीज के इलाज में कोताही नहीं की गई। एसडीएम ने जांच ही ठीक से नहीं की। 

loksabha election banner

सुबह एक की माैत, रात में 2 ने 10 मिनट के अंतर पर तोड़ा दम

शनिवार को पीएमसीएच के कोविड केयर सेंटर में तीन लोगों की मृत्यु हुई। सुबह झरिया के 74 वर्षीय व्यवसायी की मृत्यु हई। देर रात भूली के एक 75 वर्षीय और गिरिडीह के 50 वर्षीय मरीज की माैत हो गई। रात में दोनों मरीजों की माैत 10 मिनट के अंतराल पर हुई। दोनों गंभीर हाल में अस्पताल में लाए गए थे। जिन तीनों मरीजों की माैत हुई वे कोरोना संक्रमित तो थे, लेकिन इसके साथ-साथ दूसरी गंभीर बीमारियों से भी ग्रसित थे। 

सीआरपीएफ और पुलिस के जवान समेत 74 नए कोरोना पॉजिटिव केस

शनिवार को धनबाद जिले में 74 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया। विशेष जांच अभियान में ही 46 मरीजों की पहचान की गई। बीसीसीएल कोयला नगर के 10, तोपचांची सीआरपीएफ कैंप में दो और बोर्रागढ़ थाना का एक कर्मी संक्रमित मिला। सभी का इलाज शुरू कराया गया है।

यहां मिले मरीज

धनबाद के कलाली बगान में एक, डीएस कॉलोनी में एक, बाबूडीह में एक, बीसीसीएल कोयलानगर में 10, भेलाटांड़ में एक, पुटकी में एक, गांधीनगर में चार, कतरास रोड में दो, कोलाकुसमा में एक, भूली में एक, सिजुआ में एक, धनसार में दो, सिंदरी में एक, झरिया में एक, सुदामडीह में एक, डिगवाडीह में एक, रिवर साइड सुदामडीह में एक, होरलाडीह नंबर तीन में एक, बोर्रागढ़ थाना में एक मरीज मिला। वहीं बलियापुर के मोको में एक, बाजार में चार, रोहड़ाबांध में एक, मोहनपुर में एक, बाघमारा के बमकनाली में एक, माटीगढ़ा में दो मरीज मिले हैं। वहीं भीमकनाली, मुराईडीह, मातरीबस्ती, कतरास तिलाटांड़, बरवाटांड़, तारटांड़, खदिया, बासा, रोहनाथपुर, एमएस टुंडी, पालमा में एक एक मरीज मिला है। शीतलपुर व गोमो में दो दो मरीज मिले हैं। जबकि लुतियाटांड़ में चार मरीज मिले हैं। सीआरपीएफ तोपचांची कैंप में दो में संक्रमण पाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.