Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: शहर के लोगों को मिल जाती होम आइसोलेशन की सुविधा, ग्रामीणों को सीधे कोविड केयर सेंटर

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने होम आइसोलेशन को लेकर जो मापदंड निर्धारित किया था उनमें 140 व्यक्ति ही ऐसे पाए गए जिन्हें होम आइसोलेशन की सुविधा प्रदान की गई है। इनमें भी 125 मरीज स्वस्थ हो गए हैं जबकि 15 एक्टिव मरीज अब भी होम आइसोलेशन में रहकर इलाजरत है।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 03:07 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 03:07 PM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: शहर के लोगों को मिल जाती होम आइसोलेशन की सुविधा, ग्रामीणों को सीधे कोविड केयर सेंटर
कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बना धनबाद कोविड केयर सेंटर ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद जिले में कोरोना से अब तक कुल 6957 संक्रमित लोग मिले हैं। इनमें 6751 लोग स्वस्थ हुए। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार ने होम आइसोलेशन को लेकर जो मापदंड निर्धारित किया था उनमें 140 व्यक्ति ही ऐसे पाए गए जिन्हें होम आइसोलेशन की सुविधा प्रदान की गई है। इनमें भी 125 मरीज स्वस्थ हो गए हैं, जबकि 15 एक्टिव मरीज अब भी होम आइसोलेशन में रहकर इलाजरत है।

loksabha election banner

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार और आईडीएसपी स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार सबसे ज्यादा होम आइसोलेशन  की सुविधा धनबाद प्रखंड में 107 मरीजों को प्रदान की गई है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष सह डीसी ने होम आइसोलेशन के अधिकार को विकेंद्रित करते हुए प्रखंड और अंचल के बीडीओ-सीओ जो इंसिडेंट कमांडर भी थे, उन्हें होम आइसोलेशन की सुविधा प्रदान करने का अधिकार दे दिया था।

निरसा में 13 और झरिया में 9 मरीजों को मिली सुविधा, तोपचांची में एक भी नहीं

तोपचांची प्रखंड में एक भी व्यक्ति को होम आइसोलेशन की सुविधा प्रदान नहीं की गई। धनबाद के बाद निरसा प्रखंड में 13 मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा दी गई, जिसमें 12 व्यक्ति ठीक हो गए हैं। झरिया अंचल में भी 9 लोगों ने सुविधा का लाभ लेते हुए इलाज कराया।इनमें भी आठ स्वस्थ हो गए हैं। एक मरीज एक्टिव है। इसी तरह बलियापुर में 7, टुंडी में 2 तथा बाघमारा व गोविंदपुर प्रखंड में एक-एक संक्रमित व्यक्ति को होम आइसोलेशन की सुविधा प्रदान की गई है। ये सभी स्वस्थ हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.