धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Coronavirus Medical Bulletin धनबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण अब चिंतित करने वाला है। प्रतिदिन मिलने वाले पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है। रविवार को 68 नए मरीज मिले हैं। पॉजिटिव मरीजों में धनबाद रेल मंडल के प्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा भी शामिल हैं। दूसरी तरफ रविवार को 28 मरीजों ने कोरोना को पराजित किया। इन सभी को कोविड-19 अस्पताल और कोविड केयर यूनिट से विदाई दी गई। 

कोविड - 19 अस्पताल से 17, डीसीएचसी से 11 व्यक्ति कोरोना को मात देकर हुए डिस्चार्ज

रविवार को 28 व्यक्ति कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए। स्वस्थ होने वालों में 8 महिला और 20 पुरुष शामिल है। इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि आज देर शाम कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से 17 तथा डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पीएमसीएच से 11 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए। सभी को उनके घर भेज दिया गया है और वे 14 दिनों तक होम कोरेंटिन में रहेंगे। उपायुक्त ने बताया कि कोविड 19 अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले 17 लोगों में 8 महिला है। स्वस्थ होने वाले मरीजों में एक 69 वर्षीय बुजुर्ग एवं दो 16 वर्ष के बच्चे भी है।

उपायुक्त ने लोगों से की जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील

उपायुक्त ने लोगों से जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। अति आवश्यक काम होने पर ही घरों से बाहर निकलने, बाहर निकलते समय मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने, नियमित अंतराल पर अपने हाथों को सैनिटाइजर से साफ करने, बारंबार घर से बाहर निकलने की आदत को बदलने, एक बार बाहर निकलने पर दो-तीन दिनों का सामान एक साथ खरीदने, 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे तथा गर्भवती महिलाओं को मेडिकल आवश्यकताओं को छोड़ कर, घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सभी को हेल्थ किट प्रदान की गई। कोविड 19 अस्पताल में डॉ बी के राय तथा डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर पीएमसीएच में डॉ ओझा ने सभी को घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करें।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस