धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Corona News Update धनबाद जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित 60 नए मरीज मिले हैं। श्रमिक नगरी भूली में भी संक्रमण में लगातार तेजी दिख रही है। गुरुवार को यहां नौ मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 15 सौ से ऊपर हो गई है। धनबाद शहर में 35 मरीज मिले है। देर रात तक संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी है। इसके साथ ही जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1538 हो गई है। वहीं, एक्टिव केस की संख्या 460 के आसपास पहुंच गई है।

इससे पहले बुधवार को धनबाद जिले में रिकॉर्ड 103 कोरोना मरीज मिले। सबसे अधिक मरीज धनबाद शहर में ही पाए गए। यहां 78 मरीज मिले। इन मरीजों की खोज करने में स्वास्थ्य विभाग गुरुनार तक जुटा रहा। हालांकि, इनमें से करीब एक दर्जन पॉजिटिव मरीजों को अभी तक ट्रेस नहीं किया जा सका है। इन मरीजों ने विभाग को अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर भी गलत बताया है। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने कहा कि ऐसे लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। कुछ लोग जानबूझकर इसे छुपा रहे हैं। जो अपराध की श्रेणी में है। उन्होंने ऐसे लोगों से भी अपील की है कि जो भी संक्रमित हैं वे विभाग से संपर्क करें।

रेलवे हॉस्पिटल की हेड नर्स की मौत : बता दें कि सोमवार को 95 मरीज एक साथ पाए गए थे। बुधवार को यह रिकॉर्ड भी टूट गया। इधर, रेलवे हॉस्पिटल की हेड नर्स की रांची में इलाज के दौरान मौत हो गई। तबीयत काफी खराब होने के बाद उन्हें रांची रेफर किया गया था। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 51 वर्षीया हेड नर्स बरटांड़ पंडित क्लिनिक रोड के एक फ्लैट में रहती थीं। उनके पति बीसीसीएल में हैं। वे रेलवे हॉस्पिटल की आइसीयू में लगातार ड्यूटी कर रही थीं। इसी दौरान धीरे-धीरे उनकी तबीयत बिगड़ती गई। वे फेफड़े की बीमारी से भी जूझ रही थीं। रेलवे हॉस्पिटल में प्रारंभिक इलाज के बाद सोमवार को उन्हें रांची में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस