Move to Jagran APP

Dhanbad Corona News : एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज का नहीं चल रहा पता, ट्रेस करने में जुटा विभाग

Dhanbad Corona News जिले में एक दर्जन मरीज का नाम व पता ट्रेस नहीं हो पा रहा है। किसी का नाम गलत है तो किसी ने पत्ता। कई ने तो मोबाइल नंबर भी गलत दिया है। विभाग इनको खोज रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:44 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:44 PM (IST)
Dhanbad Corona News : एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज का नहीं चल रहा पता, ट्रेस करने में जुटा विभाग
Dhanbad Corona News : एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज का नहीं चल रहा पता, ट्रेस करने में जुटा विभाग

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Corona News जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन इससे भी परेशानी की बात यह हो गई है कि संक्रमित पाए जाने वाले एक दर्जन मरीज का नाम व पता ट्रेस नहीं हो पा रहा है। स्वास्थ्य विभाग लगातार ऐसे लोगों की खोज कर रहा है। किसी का नाम गलत है तो किसी के पत्ता। कई ने तो मोबाइल नंबर भी गलत दिया है तो अधिकांश लोगों के मोबाइल नंबर बंद है। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने कहा कि ऐसे लोगों को ट्रेस किया जा रहा है। कुछ लोग जानबूझकर इसे छुपा रहे हैं। जो अपराध की श्रेणी में है। उन्होंने ऐसे लोगों से भी अपील की है कि जो भी संक्रमित हैं वे विभाग से संपर्क करें।

loksabha election banner

बाजार में घूम रहे संक्रमित : स्वास्थ्य विभाग के एक डॉक्टर की मानें तो कुछ संक्रमित बाजार में घूम रहे हैं। यही वजह है कि शहरी क्षेत्र में संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों हीरापुर में दो संक्रमित व्यक्ति पॉजिटिव होने के बावजूद बाजार में घूमते रहे। बाद में उसे कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सिस्टम भी हो रहा है प्रभावित : कोरोना वायरस के मद्देनजर जिले में बनाए गए मेडिकल टीम और उनके सिस्टम भी अब प्रभावित हो रहे हैं। दरअसल, क्षमता से अधिक मरीज मिलने के कारण मरीजों को ट्रेस करने में परेशानी आ रही है, जिसके कारण उन्हें समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा रहा है। यही वजह है किस शहर में संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ रहा है। केवल शहर में हर दिन 40- 50 के आसपास मरीज मिलने लगे हैं। दिन पर दिन स्थिति और बदतर होती जा रही है।

अब दिखाना होगा सरकारी पहचान पत्र : स्वाब जांच के लिए अब लोगों को सरकारी पहचान पत्र दिखाना होगा। बिना सरकारी पहचान पत्र के उनकी जांच नहीं हो पाएगी। इस संबंध में जिला प्रशासन ने भी आदेश जारी किए हैं। इसका उद्देश्य है कि व्यक्ति का नाम, पता और मोबाइल नंबर सही मिल पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.