Move to Jagran APP

धनबाद के कोयला चोर बड़े मनबढ़, पश्चिम बंगाल के पुलिसकर्मियों को मारपीट कर भगाया

Dhanbad Crime News झारखंड की सीमा से लगे पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्द्धमान जिले के कुल्टी थाना क्षेत्र से पुलिस की एक टीम कोयला चोरी से जुड़े मामले की जांच करने धनबाद के गलफरबाड़ी क्षेत्र में आई थी। पुलिसकर्मियों पर कोयला चोरों हमला कर दिया।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 07:56 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 09:12 AM (IST)
धनबाद के कोयला चोर बड़े मनबढ़, पश्चिम बंगाल के पुलिसकर्मियों को मारपीट कर भगाया
गलफरबाड़ी ओपी में घटना की जानकारी देते पश्चिम बंगाल के पुलिसकर्मी ( प्रतीकात्मक फोटो)।

संस, गलफरबाड़ी। झारखंड के धनबाद जिले के मुगमा स्थित प्रभात स्टेडियम के पास एनएच-2 के किनारे बंद क्रशर में अवैध कोयला डिपो चलाने वाले कोयला तस्कर अमन व उनके गुर्गों ने स्थानीय कोयला चोरों के साथ मिलकर पश्चिम बंगाल के कुल्टी थाना की पुलिस के साथ जमकर मारपीट की। उनके कपड़े तक फाड़ दिए। इस दौरान कुल्टी थाना के एएसआइ प्रतिम पाल व चार अन्य जवानों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पुलिस वाहन को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई। स्थिति ऐसी हो गई कि घायल पुलिस अधिकारी व जवानों को भागकर जान बचानी पड़ी।

loksabha election banner

क्या है मामला

तीन दिन पहले चौरंगी के पास कुल्टी थाने की पुलिस ने करीब एक दर्जन अवैध कोयला लदे ट्रकों को पकड़ा था। इनमें कुछ ट्रक अमन के अवैध डिपो से लोड हुए थे। इसकी सत्यता की जांच करने के लिए रविवार को कुल्टी थाने की एएसआइ प्रतिम पाल के नेतृत्व में पुलिस टीम सादे लिबास में एक वाहन पर सवार होकर एनएच-2 किनारे स्थित अमन के अवैध डिपो में पहुंची। वे लोग बंद डिपो के अंदर घुसकर छानबीन कर ही रहे थे, तभी इस बात की खबर कोयला चोरों को लग गई। उन्होंने पुलिसकर्मियों को घेर लिया और उनके साथ नोकझोंक करते हुए दुर्व्यवहार करने लगे। इसके बाद कुल्टी थाने की पुलिस के एएसआइ व जवानों ने जब मोर्चा संभाला तो कोयला चोरों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। खुद को कमजोर पड़ता देख पुलिस वाले भागने लगे। इसके बाद कोयला चोरों के साथ मिलकर डिपो संचालक व गुर्गों ने खदेड़कर पुलिस वालों की पिटाई की। उनके कपड़े तक फाड़ दिए। पुलिस वाले भागकर गलफरबाड़ी ओपी पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी दी। इसके बाद कुल्टी थाने के पुलिसकर्मियों के साथ गलफरबाड़ी ओपी प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और डिपो की जांच कराकर उन्हें बंगाल के बार्डर तक छोड़ दिया।

गांव वालों के साथ भी अमन व उसके गुर्गें कर चुके हैं मारपीट

मुगमा के प्रभात स्टेडियम के पास एनएच-2 किनारे बंद क्रशर में अवैध डिपो चलाने वाले अमन व उसके गुर्गे कुछ दिन पहले भी कोयला लेने के सवाल पर राजपुरा के ग्रामीणों के साथ मारपीट कर चुके हैं।

कुल्टी पुलिस के साथ किसी तरह का दुव्र्यवहार नहीं हुआ है। बिना जानकारी दिए बंगाल पुलिस को यहां नहीं आना चाहिए था। हमें सूचना दी जाती तो उन्हें पूरा सहयोग किया जाता।

-संजय उरांव, ओपी प्रभारी, गलफरबाड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.