जागरण संवाददाता, धनबाद: भारतीय जनता पार्टी द्वारा जनसंघ के संस्थापकों में से एक डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर जिला भर में कई कार्यक्रम का आयोजन बुधवार को किया गया। इस दौरान मुख्य कार्यक्रम को कोलाकुसुमा स्थित भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित किया गया। जिसमें सांसद, विधायक सहित प्रदेश और जिला स्तरीय अन्य पार्टी पदाधिकारियों ने डा मुखर्जी के फोटो पर माल्यापर्ण कर अपना श्रद्धासुमन अर्पित किया।

इसकी जानकारी देते हुए पार्टी के जिला प्रवक्ता मिल्टन पार्थसारर्थी ने बताया कि जनसंघ के स्थापना में डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस साल उनके जन्म के 121 साल पूरे हुए हैं। इसको लेकर राष्ट्रीय और प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर पूरे जिले में बलिदान दिवस सह पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान प्रत्येक दिन गरीब कल्याण के लिए कोई ना कोई कार्यक्रम जिला और मंडल स्तर पर चलाया गया। जिसका समापन आज बुधवार को उनकी जयंती के दिन हुआ है। इसको लेकर पूरी जिला इकाई ने प्रदेश नेतृत्व द्धारा सौंपे गए सभी कार्यक्रमों का सफतलापूर्वक आयोजन किया।

पार्थसारथी ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम का आयोजन जिला कार्यालय में किया गया। जिसकी अध्यक्षता भाजपा धनबाद जिला महानगर अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने किया। वहीं बतौर मुख्य अतिथि धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह शामिल हुए। सांसद सिंह ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबाेधित करते हुए कहा कि डा मुखर्जी ने जिस भारत की परिकल्पना की थी, उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार पूरा करने में लगी हुई है। इसके लिए संविधान में कई संशोधन किए गए। आज एक देश, एक विधान और एक निशान को पूरा करने के करीब पहुंच गई है।

वहीं जिलाध्यक्ष सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता पर आधारित दल है। कार्यकर्ता इसके रीढ़ हैं। और खुशी है कि धनबाद जिला सौंपे गए सभी कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा करती है और इसका सारा श्रेय आप कार्यकर्ताओं को जाता है।

वहीं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह ने अपने सिंह मेंशन स्थित आवास में डा मुखर्जी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष उमेश यादव, स्वरूप भट्टाचार्य, राजकिशोर जैना, अभिषेक पांडे, रंजीत रवानी, रघु राम, राहुल कुमार के अलावा कई अन्य गणमान्य भाजपा सदस्य मौजूद थे।

Edited By: Atul Singh