Move to Jagran APP

JSCA Inter District Under-14 : चैंपियन बना धनबाद, एकतरफा फाइलन में सिमडेगा को 138 रनों से हराया Dhanbad News

JSCA Inter District Under-14 धनबाद ने जेएससीए अंतर जिला अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। धनबाद ने सिमडेगा को एकतरफा मुकाबले में 138 रनों से हराया।

By Sagar SinghEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 07:43 PM (IST)
JSCA Inter District Under-14 : चैंपियन बना धनबाद, एकतरफा फाइलन में सिमडेगा को 138 रनों से हराया Dhanbad News
JSCA Inter District Under-14 : चैंपियन बना धनबाद, एकतरफा फाइलन में सिमडेगा को 138 रनों से हराया Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। JSCA Inter District Under-14 धनबाद ने जेएससीए अंतर जिला अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। सोमवार को लोहरदगा के बलदेव साहू कॉलेज स्‍टेडियम में खेले गए फाइनल में धनबाद ने सिमडेगा को 138 रनों के विशाल अंतर से हराते हुए चैंपियनशिप ट्रॉफी अपने नाम कर लिया। मैन ऑफ द मैच मो. बिलाल चुने गए, जो सात ओवरों में छह रन देते हुए टॉप आर्डर के चार बल्‍लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। 

loksabha election banner

टॉस धनबाद ने जीता और पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 40 ओवरों में नौ विकेट पर 193 रनों की सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा कर लिया। कृत कमल सिंह (31)  और सिद्धार्थ पाल (34) ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़ टीम को अच्‍छी शुरुआत दिलाई। सेमीफाइनल मैच में बोकारो के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलने वाले आकाश कुंभकार ने बेहतर प्रदर्शन का सिलसिला बरकरार रखते हुए फिर 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा अर्चित श्रीवास्‍तव ने 25 और गौतम कुमार ने 15 रन बनाए। वहीं सिमडेगा के कुलदीप ने 24 पर दो विकेट लिए। जबकि अमन, जवाद अली, सागर कुमार और दीपांशु ने एक-एक विकेट झटके।

लक्ष्य का पिछा करते हुए सिमडेगा की पूरी टीम को 24.4 ओवर में महज 55 रनों पर ढेर हो गई और धनबाद ने आसानी से खिताबी मुकाबला जीत लिया। सिमडेगा की आधी टीम महज 12 रनों पर ही पवेलियन लौट गई थी। उसके छह बल्‍लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। सूर्यांशु यादव ने 21 और अमर ने दस रन बनाए। वहीं बिलाल ने छह रन पर चार, शिवम गुप्‍ता ने आठ रन देकर दो, एकलव्‍य सिंह ने और सुनील कुमार मोहली ने एक-एक विकेट चटकाए। 

पुरस्‍कार वितरण समारोह में मुख्‍य अतिथि जेएससीए के उपाध्‍यक्ष अजयनाथ शाहदेव ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफियां प्रदान की। इस अवसर पर लोहरदगा जिला क्रिकेट संघ के कार्यकारी अध्‍यक्ष भाष्‍कर दासगुप्‍ता, सचिव आलोक राय, मैच रेफरी देवेश चंद्रा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.