धनबाद, जेएनएन। रांची के अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर देने के विरोध में बुधवार को धनबाद कोर्ट के अधिवक्ताओं ने खुद को न्यायिक कार्य से अलग रखा। सुबह 11 बजे से अधिवक्ता ऐसोसिएशन प्रांगण में जुटने लगे। 11:30 बजे बार अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी की अध्यक्षता में आम सभा शुरू हुई। तमाम अधिवक्ताओं ने एक स्वर में रांची में अधिवक्ता की हत्या की निंदा की। साथ ही सररकार से अधिवक्ताओं की रक्षा की मांग की गई।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गोस्वामी ने कहा की सरकार अधिवक्ताओं के मान-सम्मान के साथ नहीं खेल सकती। अब सरकार जल्द एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करे नहीं तो अधिवक्ता आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। वहीं महासचिव देवी शरण सिन्हा ने कहा कि लगातार अधिवक्ताओं पर हो रहे हमले से अधिवक्ता काफी आक्रोशित है। सरकार अविलंब अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए कानून लागू करे। सभा को कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी, संयुक्त सचिव ब्रज किशोर कर्ण, कार्यकारिणी सदस्य अमित कुमार सिंह, आनंद मिश्रा समेत कई अधिवक्ताओं ने संबोधित किया।

मंगलवार को धनबाद बार एसोसिएशन के कार्यकारिणी की आपात बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया था   11 दिसंबर को ऐसोसिएशन के तमाम अधिवक्ता खुद को न्यायिक कार्य से अलग रखेंगे।

Posted By: Mritunjay

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस