Move to Jagran APP

पिट वाटर की मांग पर होरलाडीह कोलियरी के समक्ष प्रदर्शन

पिट वाटर आपूर्ति करने की मांग को लेकर मंगलवार को होरलाडीह तीन नंबर मस्जिद पट्टी और नोनिया बस्ती के लोगों ने होरलाडीह कोलियरी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। बाधित जलापूर्ति से आक्रोशित महिलाओं ने बीसीसीएल कर्मियों को चूड़ी दिखाकर विरोध किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 05:52 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 05:52 PM (IST)
पिट वाटर की मांग पर होरलाडीह कोलियरी के समक्ष प्रदर्शन
पिट वाटर की मांग पर होरलाडीह कोलियरी के समक्ष प्रदर्शन

संस, धनसार : पिट वाटर आपूर्ति करने की मांग को लेकर मंगलवार को होरलाडीह तीन नंबर, मस्जिद पट्टी और नोनिया बस्ती के लोगों ने होरलाडीह कोलियरी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। बाधित जलापूर्ति से आक्रोशित महिलाओं ने बीसीसीएल कर्मियों को चूड़ी दिखाकर विरोध किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बीसीसीएल प्रबंधन जानबूझकर स्थानीय लोगों को पिट वाटर के लिए परेशान कर रहा है। पूर्व में पिट वाटर की सप्लाई व्यवस्था बेहतर थी। दो वर्ष पूर्व कोलियरी से पिट वाटर की सप्लाई बंद कर भूतगढि़या मोड़ के समीप से इसकी व्यवस्था कराई गई। नई व्यवस्था कारगर साबित नहीं हुई। पानी बस्ती तक नहीं पहुंच रहा है। नई पाइपलाइन जगह-जगह टूट गई है। प्रबंधन की ओर से मरम्मत कार्य नहीं कराया गया। इससे क्षेत्र में पिट वाटर के लिए हाहाकार मचा हुआ है। प्रदर्शन के पूर्व लोग ने जुलूस निकाला। क्षेत्र का भ्रमण कर कोलियरी कार्यालय पहुंचे। सूचना पाकर बोर्रागढ़ ओपी पुलिस मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत किया। प्रबंधन की ओर से एरिया इंजीनियर यशवंत सिंह ने लोगों को एक महीने के अंदर पिट वाटर की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। तत्काल बस्ती में टैंकर से जलापूर्ति व कोलियरी के पुराने पाइप लाइन को दुरुस्त कर पिट वाटर सप्लाई की व्यवस्था करने की बात कहीं। इसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए। कांग्रेस नेता शमशेर आलम व शेख कलाम ने मांगें पूरी नहीं होने पर होरलाडीह कोलियरी कार्यालय के समक्ष हड़ताल करने की चेतावनी प्रबंधन को दी।

loksabha election banner

मौके पर कमाल खान, गुड्डू पाशा, मनोज गुप्ता, रवीश इकबाल, सद्दाम पाशा, मोहम्मद गुलजार, रिकू अंसारी, एहसान शेख, पिटू तूरी, लता देवी, बबीता देवी, नुसरत परवीन, तबस्सुम आरा, खुर्शीदा बानो, फरहद बानो आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.