Move to Jagran APP

25 तक आदेश की प्रति नहीं मिली तो शिक्षा मंत्री पर दर्ज होगा मानहानि का केस, वादाखिलाफी का लगा आरोप Dhanbad News

झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने शिक्षा मंत्री को 25 जून तक का समय दिया है। इस तिथि तक फीस मामले की आदेश की प्रति जारी नहीं तो शिक्षा मंत्री समेत जैक सचिव पर मानहानि का केस होगा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 04:27 PM (IST)
25 तक आदेश की प्रति नहीं मिली तो शिक्षा मंत्री पर दर्ज होगा मानहानि का केस, वादाखिलाफी का लगा आरोप Dhanbad News
25 तक आदेश की प्रति नहीं मिली तो शिक्षा मंत्री पर दर्ज होगा मानहानि का केस, वादाखिलाफी का लगा आरोप Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। वादाखिलाफी का हवाला देते हुए झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने शिक्षा मंत्री को 25 जून तक का समय दिया है। इस तिथि तक फीस मामले की आदेश की प्रति जारी नहीं तो शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो समेत जैक सचिव पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने का निर्णय लिया है। मंगलवार को जिला इकाई की ऑनलाइन बैठक एसके सिन्हा की अध्यक्षता में हुई। इसमें 15 दिन पहले शिक्षा मंत्री के फीस से संबंधित आदेश पर भी चर्चा की गई।

prime article banner

जिला सचिव इरफान खान ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने चार महीने पहले बयान दिया था कि कोई भी स्कूल कोरोना महामारी में लॉकडाउन अवधि की फीस न लें। बाद में जब आदेश की प्रति मांगी गई तो उन्होंने कहा कि मानवता के आधार पर ऐसा कहा था। तब से लेकर आज तक सभी विद्यालय के पास मासिक ट्यूशन फीस जमा नहीं हो रहा है।

नौ जून को अभिभावक संघ और विद्यालय प्रबंधक के साथ रांची में बैठक कर दो माह की फीस लेने का आदेश पत्र जारी करने को कहा था, लेकिन इसे भी 15 दिन बीत गए। आदेश पत्र जारी नहीं हुआ। इसके चलते आज अभिभावक और विद्यालय प्रबंधक के बीच एक असमंजस की स्थिति बनी हुई है। अभी तक शिक्षा मंत्री अभिभावक और विद्यालय को लड़ाने का ही काम कर रहे हैं। एसोसिएशन 25 जून को अंतिम बार सभी जिला शिक्षा अधीक्षक के कार्यालय, शिक्षा मंत्री और जैक के शिक्षा सचिव को पत्र के माध्यम से आदेश की प्रति मांगेगा। सभी विद्यालय को जो भी नुकसान हुआ है, कोर्ट के माध्यम से मांगा जाएगा।

मासिक ट्यूशन फीस लेने और शिक्षा मंत्री के आदेश की प्रति निकलवाने के लिए याचिका भी दाखिल की जाएगी। निजी विद्यालय के शिक्षक और कर्मचारी भुखमरी की कगार पर हैं, विद्यालय बंद होने की स्थिति में है। 25 को धनबाद जिला के सभी निजी विद्यालयों की एक बैठक दोपहर 12 बजे गांधी सेवा सदन में होगी। बैठक में प्रदेश महासचिव राम रंजन कुमार सिंह, संयोजक सुधांशु शेखर, विशाल कुमार श्रीवास्तव, मोहम्मद शब्बीर अख्तर, प्रदीप, निरसा से रंजीत मिश्रा, इसरार आलम, संजीव कुमार, बलियापुर से एसके श्रीवास्तव और कतरास से सदस्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.