धनबाद, जेएनएन। Dedicated Covid Health Center Dhanbad धनबाद में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कोरोना अस्पताल की व्यवस्था तेज कर दी गई है। इसी सिलसिले में रविवार को धनबाद सदर अस्पताल में 100 बेड के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर शुरू किया गया। उपायुक्त उमा शंकर सिंह की उपस्थिति में फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स, सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास, आईडीएसपी के नोडल पदाधिकारी डॉ एस एम जफरुल्लाह एवं डॉक्टर राज कुमार, ने सदर अस्पताल में नवनिर्मित 100 बेड के डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद उपायुक्त ने कहा कि जिस तरह से जिले में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है उसे ध्यान में रखते हुए अस्पतालों की संख्या में भी बढ़ोतरी करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल के कैम्पस में ही सारी आधुनिक सुविधाओं से लैस 100 बेड के डेडिकेटिड कॉविड हेल्थ सेंटर की आज शुरुआत की गई है। उपायुुक्त ने बताया कि इस अस्पताल के हर वार्ड में इंटरकॉम की सुविधा है। यहां टेलिमेडिसिन पद्धति से चिकित्सा उपलब्ध होगी।

अस्पताल के चिकित्सा कर्मी मरीजों के साथ इंटरकॉम के माध्यम से हर एक घंटे के अंतराल पर वार्तालाप कर उनकी तबीयत के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। यहां के चिकित्सक भी अपने घर से टेलीकॉन्फ्रेंस के माध्यम से मरीजों को परामर्श दे सकेंगे। यहां मेल वेंटिलेटर रूम की सुविधा भी उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि कोविड 19 अस्पताल (सेन्ट्रल अस्पताल), डेडिकेटिड कॉविड हेल्थ सेंटर (पीएमसीएच), टाटा अस्पताल (जामाडोबा) सदर अस्पताल में इसकी शुरुआत होने से अब जिले में 325 बेड की व्यवस्था हो गई है। तीन-चार दिनों में क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान भूली में 100 बेड की व्यवस्था करने की तैयारियां चल रही है। इस अवसर पर अनुमंडल दंडाधिकारी राज महेश्वरम भी उपस्थित थे।

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस