Move to Jagran APP

कानून हाथ में लेने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

धनबाद : बकरीद पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने को जिला प्रशासन सतर्क है। सोमवार को एक पत्रकार वार्ता म

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 07:51 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 07:51 PM (IST)
कानून हाथ में लेने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
कानून हाथ में लेने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

धनबाद : बकरीद पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने को जिला प्रशासन सतर्क है। सोमवार को एक पत्रकार वार्ता में उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने यह जानकारी दी। बताया कि बकरीद शांतिपूर्वक संपन्न कराने की प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जिले भर में दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है और सशस्त्र बलों की भी तैनाती की गई है। धारा 107 के तहत 1000 लोगों को चिह्नत किया गया है और उन पर नजर रखी जा रही है। अफवाह फैलानेवालों पर भी प्रशासन की नजर है। ऐसा करते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

उन्होंने शांतिपूर्वक बकरीद मनाने की सलाह देते हुए कहा कि त्योहार में गोवंश व ऊंट की बलि प्रतिबंधित है। इसकी शिकायत मिलने पर जिला पुलिस-प्रशासन को सूचना दें हम करी कार्रवाई करेंगे। कोई भी कानून को अपने हाथ में न ले। यदि मॉब लिंचिंग की कोई शिकायत मिलती है तो ऐसे किसी प्रयास में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अफवाह न फैलाने व अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील भी की।

पत्रकार वार्ता में एसएसपी मनोज रतन चोथे, उप विकास आयुक्त कुलदीप चौधरी, नगर एसपी पीयूष पांडेय, ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर व जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा शामिल थे। केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़ाएं हाथ

धनबाद : केरल के बाढ़ पीड़ितों की मदद को हाथ बढ़ाने की अपील जिला प्रशासन ने धनबाद के लोगों से की है। पत्रकार वार्ता में उपायुक्त ए दोड्डे ने कहा कि समाजसेवी, उद्योगपति व अन्य लोग बाढ़पीड़ितों की मदद को मुक्त हस्त से दान दें। उन्होंने केरल सरकार के चीफ मिनिस्टर्स डिस्ट्रेस रिलीफ फंड (सीएमडीआरएफ) का अकाउंट नंबर जारी करते हुए कहा कि यदि इसमें ऑनलाइन रकम ट्रांसफर करने में समस्या हो तो जिला प्रशासन के पास भी रकम जमा कर सकते हैं। उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार के तमाम अधिकारियों ने अपने एक दिन का वेतन रिलीफ फंड में जमा कराया है। उन्होंने बताया कि फिलहाल आर्थिक सहयोग ही किया जा रहा है। वहां लाखों लोग बेघर हुए हैं। सड़कें ध्वस्त हो चुकी हैं। हालात सुधरने के बाद रेड क्रॉस सोसायटी के सहयोग से राहत सामग्री भी भेजी जाएगी।

इस कोष में करें मदद

चीफ मिनिस्टर्स डिस्ट्रेस रिलीफ फंड

खाता संख्या : 67319948232

बैंक : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

शाखा : सिटी ब्रांच, थिरुवनंतपुरम

आइएफएससी : एसबीआइएन0070028

पैन : एएएजीडी0584एम

अकाउंट टाइप: सेविंग

स्विफ्ट कोड : एसबीआइएनआइएनबीबीटी08


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.