धनबाद, जेएनएन। डीएवी स्कूल मैदान में सड़क निर्माण के विरोध में गुरुवार को हुए हंगामे को लेकर रविवार को रेलवे की तीन सदस्यीय जाच कमेटी ने मामले की जाच शुरू की। टीम में आरपीएफ के सहायक समादेष्टा योगेश यादव, मंडल वाणिज्य प्रबंधक अरविंद सिन्हा व डीईएन आरएस मीणा शामिल हैं।

पहले दिन जाच टीम आरपीएफ पोस्ट पहुंचे। इस दौरान उन्होंने आरपीएफ इंस्पेक्टर से पूरे मामले की जानकारी ली। ऑन ड्यूटी आरपीएफ जवानों से जुड़ी जानकारी के साथ-साथ उनकी सूची भी ली। जाच टीम सोमवार को घटनास्थल पर भी जाएगी। मालूम हो कि रेलवे धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर से लेकर डीएवी स्कूल तक फोर लेन सड़क बना रही है। इसे लेकर कुछ लोग कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को उस वक्त स्थिति बिगड़ गई थी, जब सैकड़ों की संख्या में लोगों ने सड़क जाम कर दिया था। इस दौरान पुलिस और आरपीएफ के साथ उनकी नोकझोंक भी हुई थी। स्कूली बच्चों को सड़क पर उतारकर रेलवे के खिलाफ नारेबाजी कराई गई थी। जिला प्रशासन इस मामले में जाच करा चुकी है। अब रेलवे अपनी ओर से मामले की जाच करा रहा है।

विवाद के बाद धनबाद स्टेशन और बैंक मोड़ के बीच सड़क निर्माण रूक गया है। बड़ा सवाल यह है कि क्या सड़क निर्माण का रास्ता निकलेगा? 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस