Move to Jagran APP

बीसीसीएल कर्मी के खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाए एक लाख रुपये, ठगी का अपनाया यह तरीका Dhanbad News

विजय के अनुसार 11 अक्टूबर को उनकी बेटी ने फेसबुक के माध्यम से फेयर्स स्टाइल नामक एप डाउनलोड किया था। इस ऐप के तहत उसने एक सूट की खरीदारी की। सोमवार को सूट की डिलिवरी उनके घर पर हुई और बेटी ने नकद पैसा दिया।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 09:51 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 09:51 AM (IST)
बीसीसीएल कर्मी के खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाए एक लाख रुपये, ठगी का अपनाया यह तरीका Dhanbad News
ऑनलाइन परचेज के नाम पर ठगी कर रहे साइबर अपराधी।

पुटकी, जेएनएन।  प्रेम नगर कॉलोनी में रहने वाले बीसीसीएल कर्मी विजय पासवान के खाते से साइबर अपराधियों ने एक लाख रुपये उड़ा लिया। मामले को लेकर विजय ने साइबर थाना सरायढेला में लिखित आवेदन देकर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रारंभिक जांच के अनुसार साइबर अपराधियों ने ठगी के लिए ऑनलाइन शॉपिंग का तरीका अपनाया है।

loksabha election banner

विजय के अनुसार 11 अक्टूबर को उनकी बेटी ने फेसबुक के माध्यम से फेयर्स स्टाइल नामक एप डाउनलोड किया था। इस ऐप के तहत उसने एक सूट की खरीदारी की। सोमवार को सूट की डिलिवरी उनके घर पर हुई और बेटी ने नकद पैसा दिया। जो सूट मिला वह पसंद नहीं आया तो फिर से उसे वापस करने को लेकर पुत्री ने एप पर दिए गए एक मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। उसे बताया गया कि सामान वापस करने के लिए क्यूक सपोर्ट एप डाउनलोड करना होगा। जब बेटी ने यह एप डाउनलोड कर सामान वापसी की सारी कार्रवाई पूरी की तो दो बार में 49,975 और फिर इतनी ही राशि उनके खाते से काट ली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.