Move to Jagran APP

RPF जवान साइबर अपराधी के झांसे में आया, खाते से 36 हजार उड़नछू

आरपीएफ जवाने के मुताबिक फोन करने वाले ने अपने आप को बीएसएनएल कंपनी का प्रतिनिधि बताया। उसने कहा कि उसका मोबाइल बंद होने वाला है। उसे चालू रखने के लिए उसे दस रुपया का ऑन लाइन रिचार्ज कराना होगा।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 03:42 PM (IST)
RPF जवान साइबर अपराधी के झांसे में आया, खाते से 36 हजार उड़नछू
साइबर अपराधी ने बीएसएनएल का कर्मचारी बता आरपीअफ जवान को फोन किया ( फोटो प्रतीकात्मक)।

देवघर, जेएनएन। साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। बावजूद इसके ये बदमाश अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। साइबर बदमाशों ने एक रेल पुलिस कर्मी को 36 हजार का चुना लगा दिया। घटना के सिलसिले में आरपीएफ जसीडीह में कार्यरत अमरनाथ सैनी ने साइबर थाना में एक आवेदन दिया है। उसका कहना है कि उसे एक फोन आया। साइबर अपराधी ने ऐसी बात की कि उसके झांसे में आ गया। उसके कहे के मुताबिक एप डाउनलोड करते ही खाते से 36 हजार रुपये गायब हो गए। 

loksabha election banner

आरपीएफ जवाने के मुताबिक फोन करने वाले ने अपने आप को बीएसएनएल कंपनी का प्रतिनिधि बताया। उसने कहा कि उसका मोबाइल बंद होने वाला है। उसे चालू रखने के लिए उसे दस रुपया का ऑन लाइन रिचार्ज कराना होगा। उसने रिचार्ज करने का प्रयास किया लेकिन रिचार्ज नहीं हो पाया। इसके बाद फोन करने वाले ने कहा कि एनी डेस्क एप डाउनलोड करने पर मोबाइल रिचार्ज हो जाएगा। वह उसकी बातों में आ गया और कहे मुताबिक उसने एप डाउनलोड कर लिया। एप डाउनलोड करने के कुछ देर बाद उसके बैंक खाता से 36 हजार किसी अन्य खाता में ट्रांसफर कर लिया गया। साइबर थाना की पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.