Move to Jagran APP

मनियाडीह में ड्राइवर-खलासी को बंधक बनाकर हाइवा की लूट, पुलिस को नक्सलियों पर शक Dhanbad News

हाईवा मालिक ने घटना की जानकारी धनबाद व गिरिडीह एसपी को दी। उसके बाद डीएसपी हिमांशु मांझी व मनियाडीह अवर निरीक्षक निरंजन महतो ने दलबल के साथ पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान पुलिस ने अपराधियों द्वारा छीने गए मोबाइल को बरामद किया।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 05:47 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 05:27 AM (IST)
मनियाडीह में ड्राइवर-खलासी को बंधक बनाकर हाइवा की लूट, पुलिस को नक्सलियों पर शक Dhanbad News
टुंडी के मनियाडीह से लूटे गए हाइवा और ड्राइवर खलासी।

टुंडी, जेएनएन। मनियाडीह- सर्रा मुख्य पथ मछियारा पहाड़ी के पास अपराधियों ने बुधवार की रात ड्राइवर व खलासी को बांधकर हाइवा जेएच10एए-1919 को लूट लिया। पुलिस हाइवा की बरामदगी को लेकर जांच के साथ अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के चुटयारो गांव निवासी सुजीत सिंह चौधरी का हाइवा वाहन बुधवार को बालू लाने के लिए मनियाडीह थाना क्षेत्र के सर्रा बराकर बालू घाट निकला था। बालू का चालान नहीं मिलने के कारण हाइवा वापस लौट रहा था । इसी बीच मछियारा पहाड़ी के पास बुधवार की रात 9 बजे एक बाइक चालक ने बीच सड़क में गाड़ी स्टार्ट नहीं होने का बहाना बनाकर हाइवा को रोकवाया। इसी दौरान अन्य एक वाहन से चार युवक पहुंचे और रेंच व पेचकस की मांग करते हुए हाइवा पर चढ़ गए। ड्राइवर व खलासी कुछ समझ पाते हथियार के बल पर दोनों कब्जे में ले लिया। उतारकर बगल जंगल में ले जाकर दोनों को रस्सी से बांध दिया। वहां एक अपराधी दोनों की निगरानी में खड़ा रहा। बाकी सभी हाइवा लेकर चलते बने।

loksabha election banner

मनियाडीह नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। पुलिस को घटना के पीछे नक्सलियों के हाथ होने का शक है। घटना के बाद रात 12:30 बजे बंधक बनाए गए ड्राइवर व खलासी की निगरानी में खड़े अपराधी के मोबाइल में फोन आया। इसके बाद वह भी भाग खड़ा हुआ। उसके जाने के बाद ड्राइवर सुधीर राणा व खलासी सूचन राणा ने किसी तरह रस्सी खोलकर मछियारा गांव स्थित याकूब अंसारी के घर पहुंचे और उसके मोबाइल से फोन कर मालिक सुजीत सिंह चौधरी को घटना की आपबीती बताई। तुरंत हाईवा मालिक ने घटना की जानकारी धनबाद व गिरिडीह एसपी को दी। उसके बाद डीएसपी हिमांशु मांझी व मनियाडीह अवर निरीक्षक निरंजन महतो ने दलबल के साथ पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान पुलिस ने अपराधियों द्वारा छीने गए मोबाइल को बरामद किया। पुलिस ड्राइवर व खलासी से घटना के बारे में पूछताछ कर अपराधियों की तलाश में जुट गई है । पुलिस मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर अपराधियों तक पहुंचने में जुटी हुई है। वाहन मालिक के अनुसार गाड़ी तो पुरानी है परंतु एक माह पूर्व दो लाख की टायर लगवाई थी।

मछियारा पहाड़ी के पास हाइवा लूट की जानकारी मिली है। घटना की बारीकी से जांच चल रही है। जल्द ही अपराधी पकड़े जाएंगे।

-हिमांशु मांझी, डीएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.