धनबाद, जेएनएन। 23 मई को चुनावी जीत हार का परिणाम सबके सामने होगा। मतगणना कराने के लिए प्रशासन के ओर से हर तैयारी की गई है। धनबाद लोकसभा क्षेत्र के मतों की गिनती के लिए 127 टेबल लगाए गए हैं। गिनती का यह काम अधिकतम 28 चक्र में पूरा होगा।

धनबाद लोकसभा क्षेत्र के मतों की गिनती का काम कृषि बाजार समिति में संपन्न होगा। मतगणना कराने के लिए 600 सरकारी कर्मचारियों के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जा चुकी है। प्रशासनिक स्तर से मतगणना के लिए तैयारी की गई है, संभावना है कि रात दस बजे तक चुनाव परिणाम आ जाएगा। यह भी संभावित है कि दिन के दस बजे तक दो चक्र मतगणना पूरी होगी और इसके बाद तेजी आएगी। इसके साथ ही टेबल और चक्र भी निर्धारित किया गया। सबसे अधिक 23 टेबल झरिया विधान सभा के मतों की गिनती के लिए बनाया गया है, जबकि सबसे पहले महज 15 चक्र में चंदनकियारी विधान सभा क्षेत्र के मतों की गिनती पूरी हो जाएगी।

  • विधानसभा वार बूथ, टेबल और चक्र 

विस क्षेत्र - बूथ - टेबल - चक्र

  1. चंदनकियारी - 297 - 21 - 15
  2. बोकारो - 588 - 21 - 28
  3. सिंदरी - 426 - 21 - 21
  4. धनबाद - 458 - 21 - 22
  5. झरिया - 346 - 23 - 16
  6. निरसा - 424 - 20 - 22

पर्ची मिलान में लगेंगे तीन घंटे : न्यायालय के आदेशानुसार मतगणना के दौरान बूथों की पांच-पांच वीवीपैट मशीन की पर्ची का भी मिलान किया जाना है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस काम में कुल तीन घंटे का समय लगेगा। वहीं, जानकार बताते हैं कि यदि मतगणना में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न होती है तो रात बारह बजे के बाद भी चुनाव परिणाम आ सकता है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: mritunjay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप