Move to Jagran APP

धनबाद को नहीं मिला वैक्सीन, आज मात्र आठ जगहों पर टीकाकरण

धनबाद बुधवार को धनबाद को वैक्सीन की अतिरिक्त खेप नहीं मिल पाई। इससे गुरुवार को मात्र आठ जगहों पर टीकाकरण केंद्र खुल पाएंगे। वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय रांची से 7500 कोविशील्ड टीके की मांग की थी। लेकिन देर शाम तक टीका धनबाद नहीं आ पाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 09:02 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 02:18 AM (IST)
धनबाद को नहीं मिला वैक्सीन, आज मात्र आठ जगहों पर टीकाकरण
धनबाद को नहीं मिला वैक्सीन, आज मात्र आठ जगहों पर टीकाकरण

जागरण संवाददाता, धनबाद : बुधवार को धनबाद को वैक्सीन की अतिरिक्त खेप नहीं मिल पाई। इससे गुरुवार को मात्र आठ जगहों पर टीकाकरण केंद्र खुल पाएंगे। वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय रांची से 7500 कोविशील्ड टीके की मांग की थी। लेकिन देर शाम तक टीका धनबाद नहीं आ पाया। अब टीका गुरुवार शाम तक आने की उम्मीद है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डा. विकास राणा ने बताया कि वैक्सीन की कमी होने की वजह से टीकाकरण केंद्रों को बंद करना पड़ रहा है। अब तक मात्र 1.80 लाख लोगों को ही लगा दूसरा डोज :

loksabha election banner

जिले में अब तक कुल टीकाकरण 7.50 लाख से ज्यादा हो चुका है। लेकिन सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इसमें मात्र 1.80 लाख लोगों को ही दूसरा डोज मिल पाया है। दूसरे डोज के लिए काफी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों के चक्कर लगा रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पर्याप्त मात्रा में टीका नहीं मिलने से समस्या हो रही है। इस संबंध में मुख्यालय के अधिकारियों को भी सूचित किया गया है। 12 केंद्रों पर 1244 को लगा टीका :

धनबाद में बुधवार को 12 केंद्रों पर 1244 ने टीका लगवाया। इन केंद्रों पर 45 वर्ष व अधिक उम्र के 143 लोगों ने सरकारी व 41 लोगों ने प्राइवेट अस्पताल में व 18 वर्ष व अधिक उम्र के 994 ने सरकारी केंद्रों पर व 65 लोगों ने प्राइवेट अस्पतालों में टीका का पहला व दूसरा डोज लगवाया। एक हेल्थ केयर वर्कर को भी टीका लगाया गया। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डा. विकास कुमार राणा ने बताया कि गुरुवार को जिले के आठ केंद्रों पर 1370 लोगों को वैक्सीन का पहला व दूसरा डोज लगाने का टारगेट है। बताया कि सभी केंद्रों पर कोवैक्सीन का डोज उपलब्ध होगा। फिलहाल जिला स्वास्थ्य विभाग के पास कोविशील्ड का स्टाक खत्म हो चुका है। कहां मिलेगा टीका (कोवैक्सीन)

एसएनएमएमसीएच पीजी ब्लाक - 45 प्लस - 200

सदर अस्पताल - 18 प्लस - 400

सीएचसी गोविदपुर - 18 प्लस - 120

मोबाइल टीम गोविदपुर - 18 प्लस - 100

बीआरसी निरसा - 18 प्लस - 50

सीएचसी टुंडी - 18 प्लस - 200

खरमो - 18 प्लस - 200

मनियाडीह - 18 प्लस - 100


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.