Move to Jagran APP

रेडक्रॉस सोसाइटी भवन बना स्थाई टीकाकरण केंद्र, एक केंद्र में दोनों वैक्सीन का टेबल

धनबाद धनबाद में वैक्सीन की व्यवस्था के अनुसार हर दिन टीकाकरण केंद्रों की संख्या घटाई और बढ़ाई जा रही है। ऐसे में आम लोगों को सबसे ज्यादा जानकारी टीकाकरण केंद्रों के बारे में ही लेनी पड़ रही है। लेकिन शहर वासियों के लिए अच्छी खबर है कि रेडक्रॉस सोसाइटी भवन में स्थाई टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 09:32 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 09:32 PM (IST)
रेडक्रॉस सोसाइटी भवन बना स्थाई टीकाकरण केंद्र, एक केंद्र में दोनों वैक्सीन का टेबल
रेडक्रॉस सोसाइटी भवन बना स्थाई टीकाकरण केंद्र, एक केंद्र में दोनों वैक्सीन का टेबल

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद में वैक्सीन की व्यवस्था के अनुसार हर दिन टीकाकरण केंद्रों की संख्या घटाई और बढ़ाई जा रही है। ऐसे में आम लोगों को सबसे ज्यादा जानकारी टीकाकरण केंद्रों के बारे में ही लेनी पड़ रही है। लेकिन शहर वासियों के लिए अच्छी खबर है कि रेडक्रॉस सोसाइटी भवन में स्थाई टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। शुक्रवार को टीकाकरण केंद्र का लगातार 40वां दिन हो गया है। सोसाइटी के सचिव केके सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रेडक्रॉस सोसाइटी में एक भवन में लाभुकों को को-वैक्सीन और कोविशील्ड दोनों अलग-अलग टेबल पर दिया जा रहा है। इसमें यहां आने वाले लाभुकों को इससे लाभ मिल रहा है। दो अलग-अलग टीमें तैनात :

loksabha election banner

भवन में टीकाकरण के लिए दो अलग-अलग टेबल बनाए गए हैं। इसके लिए दो अलग-अलग टीकाकरण कर्मी को तैनात किया गया है। सचिव ने बताया कि आधा दर्जन कर्मचारी को डाटा एंट्री के लिए रखा गया है। टीका लेने के बाद आधे घंटे के लिए रेस्ट हाउस बनाया गया है। जहां पर टीका लेने के बाद लाभुक कुछ देर बाद निगरानी में रह पाए। सोसाइटी लोगों को कर रहा जागरूक :

सोसाइटी टीकाकरण को लेकर लोगों को जागरूक कर रहा है। सभी सदस्य अपने-अपने क्षेत्रों में इसे लेकर अभियान चला रहे हैं। सचिव ने बताया कि पहले की तुलना में अब लोगों में जागरूकता तेजी से बढ़ रही है। यही कारण है कि टीकाकरण की रफ्तार धनबाद में ज्यादा होने लगी है। ग्रामीण इलाकों में आंगनबाड़ी कर्मी और सहिया भी लोगों को जागरूक कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.