जागरण संवाददाता, धनबाद। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए धनबाद में 20 लाख लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। ये वैसे लोग हैं जिनकी उम्र 18 से ज्यादा है। वैसे धनबाद की आबादी 30 लाख से ज्यादा है। अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। लक्ष्य को हासिल करने के लिए तेजी से अभियान चलाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हर रोज स्वास्थ्य केंद्रों में टीका लगाए जा रहे हैं। मंगलवार को 77 केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा। वहीं सोमवार को 87 केंद्रों पर 17038 लोगों को टीका लगाया गया। जिला टीकाकरण पदाधिकारी ने डा. विकास राणा ने बताया कि जिले में अब तक 10.34 लाख लोगों ने टीका लगवा लिया है।

गुरुनानकपुरा में 190 को लगा टीका

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी गुरुनानकपुरा धनबाद की ओर से सोमवार को गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 190 लोगों को टीका लगाया गया। सभी को कोविशील्ड का डोज दिया गया। टीका लेने वालों में पहला और दूसरा डोज- दोनों तरह के लाभुक शामिल थे। शिविर को सफल बनाने में कमेटी के अध्यक्ष लाल सिंह, सतपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह, जगजीत सिंह, रोमी सिंह, हरि सिंह, की सक्रिय भूमिका रही।

सोमवार को नहीं मिला एक भी मरीज

सोमवार को जिले में कोरोना से संक्रमित एक भी मरीज नहीं मिला। लगातार दूसरे दिन जिले में कोई मरीज नहीं मिला। विशेष अभियान के तहत 1810 लोगों की जांच गई। इसमें सभी निगेटिव पाए गए।

उपायुक्त ने ट्वीट कर दी टीकाकरण केंद्रों की जानकारी

धनबाद में मंगलवार को टीकाकरण के लिए 77 केंद्र चालू रहेंगे। इन केद्रों पर पहले से स्लाट बुक कराने वालों के साथ ही आन द स्पाट भी रजिस्ट्रेशन कर लाभुकों को टीका लगाए जाएंगे। उपायुक्त संदीप सिंह ने ट्वीट कर टीकाकरण केंदों की सूची जारी की है। लोगों से टीका लगवाने की अपील की गई है।

 

Edited By: Mritunjay