Move to Jagran APP

Negligence in Corona Test : PMCH की बड़ी लापरवाही, कंफर्मेशन किट खत्म होने से जांच बाधित Dhanabad News

Negligence in Corona Test पीएमसीएच प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। यहां ट्रूनेट मशीन से जांच के लिए जरूरी कंफर्मेशन किट खत्म हो गई हैं जिससे जांच बाधित है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 05:46 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 05:46 PM (IST)
Negligence in Corona Test : PMCH की बड़ी लापरवाही, कंफर्मेशन किट खत्म होने से जांच बाधित Dhanabad News
Negligence in Corona Test : PMCH की बड़ी लापरवाही, कंफर्मेशन किट खत्म होने से जांच बाधित Dhanabad News

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है। ऐसे में जल्दी रिपोर्ट के लिए चिकित्सक ट्रुनेट मशीन से जांच का सहारा ले रहे हैं। लेकिन शनिवार को शहर के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। यहां ट्रूनेट मशीन से जांच में इस्तेमाल होने वाली कंफर्मेशन किट खत्म हो गई है। इस वजह से ट्रूनेट जांच फिलहाल बाधित हो गई है। पहले से जो स्वाब संग्रह किए गए हैं, केवल अब उसकी ही जांच हो पा रही है। अब कंफर्मेशन किट आने के बाद ही रिपोर्ट दी जाएगी।

loksabha election banner

इसपर पीएमसीएच के मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. यूके ओझा ने बताया कि किट के लिए रांची मुख्यालय को लिखा गया है। हालांकि, रविवार होने की वजह से किट सोमवार को ही आ पाएगा। ऐसे में कंफर्मेशन रिपोर्ट लोगों को सोमवार को  दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हालांकि इसके लिए संबंधित पदाधिकारियों को भी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

संपर्क लोगों की तलाश : स्वास्थ्य विभाग की माने तो फिलहाल कोरोना वायरस के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश शुरू हो गई है। ऐसे में आम लोगों से भी अपील की गई है कि वह बेवजह घरों से नहीं निकले। इस बीच शारीरिक दूरी का पालन करें और मास्क लगाएं। सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास ने बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

कोविड से रिम्स रेफर कराए गए बुजुर्ग : सेंट्रल अस्पताल (कोविड-19) में भर्ती एक बुजुर्ग को रिम्स रेफर किया गया है। देर रात तबीयत खराब होने के बाद चिकित्सकों के मंतव्य के बाद उन्हें रांची भेजा गया है। बताया जाता है कि 72 वर्षीय बुजुर्ग कई दूसरी समस्याओं से भी ग्रसित है। इस वजह से रांची भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.