Move to Jagran APP

धनबाद रेलवे स्टेशन के किसी भी दफ्तर में सैनिटाइजर नहीं

धनबाद धनबाद रेलवे स्टेशन पर कोरोना को लेकर जागरुकता तो खूब हो रही है। पर यहां कि

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 02:35 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 02:35 AM (IST)
धनबाद रेलवे स्टेशन के किसी भी दफ्तर में सैनिटाइजर नहीं
धनबाद रेलवे स्टेशन के किसी भी दफ्तर में सैनिटाइजर नहीं

धनबाद : धनबाद रेलवे स्टेशन पर कोरोना को लेकर जागरुकता तो खूब हो रही है। पर यहां किसी भी दफ्तर में सैनिटाइजर नहीं है। न तो जनरल टिकट घर और न ही आरक्षण काउंटर पर सैनिटाइजर उपलब्ध हैं और न ही बार-बार यात्रियों के संपर्क में आनेवाले टिकट चेकिंग स्टाफ को सैनिटाइजर मिले हैं। यहां तक कि स्टेशन प्रबंधक के चेंबर से लेकर आरपीएफ पोस्ट में भी इसकी व्यवस्था नहीं है। रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि अपने स्तर पर ही बचाव कर रहे हैं। बाजार में सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं होने से परेशानी हो रही है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के काउंटर से सैनिटाइजर ले रहे टिकट चेकिंग स्टाफ

अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत कुछ टिकट चेकिंग स्टाफ स्टेशन पर लगे स्वास्थ्य विभाग के काउंटर से सैनिटाइजर लेकर हाथ और अंगुलियों को सैनिटाइज कर रहे हैं। यहां भी सैनिटाइजर इतनी मात्रा में नहीं है कि सारे कर्मचारी और यात्रियों को उपलब्ध कराया जा सके।

पैसेंजर ट्रेनें बढ़ा रही संक्रमण का खतरा

मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों की जनरल से एसी कोच तक संक्रमण की रोकथाम के उपाय किए जा रहे हैं। मगर, पैसेंजर ट्रेनों में उमड़ रही भीड़ से संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। बुधवार को आसनसोल से गया जानेवाली ईएमयू ट्रेन पहले से ही खचाखच भर कर आयी थी। उस पर धनबाद से भी सैंकड़ों यात्री सवार हुए। ठसाठस भरी ट्रेन में तीन के बैठने वाली सीट पर पांच लोग बैठे थे। पूर ट्रेन में ठीक से खड़े होने की भी जगह नहीं थी।

--इनसेट--

65 सफाई कर्मचारी के जिम्मे फॉगिंग और सैनिटाइजिंग, पर उनकी नहीं हो रही स्वास्थ्य जांच

धनबाद : धनबाद स्टेशन पर सफाई के साथ-साथ फॉगिंग और सैनिटाइजिंग की जिम्मेदारी आउटसोर्स पर बहाल 65 कर्मचारियों पर है। स्टेशन परिसर में फॉगिंग से लेकर प्रवेश द्वार और प्रतीक्षालयों समेत सभी जगहों को सैनिटाइज यही कर्मचारी कर रहे हैं। पर इस काम में लगे कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की कोई व्यवस्था अब तक नहीं हुई है। इससे इन कर्मचारियों में संक्रमण का डर है। उनका कहना है कि स्टेशन परिसर में जांच केंद्र की सुविधा उपलब्ध है। पर सफाई कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच नहीं हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.