Move to Jagran APP

Negligence of PMCH : पहले नेगेटिव फिर पॉजिटिव निकला ICU में भर्ती मरीज, जेनरल मरीजों के साथ हो रहा था इलाज Dhanbad News

Dhanbad Corona News Update जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और पीएमसीएच की लापरवाही भी खुलकर सामने आने लगी है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 09:55 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 09:55 PM (IST)
Negligence of PMCH : पहले नेगेटिव फिर पॉजिटिव निकला ICU में भर्ती मरीज, जेनरल मरीजों के साथ हो रहा था इलाज Dhanbad News
Negligence of PMCH : पहले नेगेटिव फिर पॉजिटिव निकला ICU में भर्ती मरीज, जेनरल मरीजों के साथ हो रहा था इलाज Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। Dhanbad Corona News Update जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और पीएमसीएच की लापरवाही भी खुलकर सामने आने लगी है। दरअसल, पीएमसीएच में भर्ती एक पुटकी के 65 वर्षीय मरीज की रिपोर्ट पहले नेगेटिव आई थी, अब प्राइवेट जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शनिवार को जारी कुल 73 संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट में स्वास्थ्य विभाग ने इनका नाम भी शामिल किया है। लेकिन, लापरवाही का आलम यह है कि इस संक्रमित मरीज का इलाज आम मरीजों के साथ हो रहा है। ऐसे में आईसीयू में संक्रमण फैलने की आशंका हो गई है।

loksabha election banner

3 दिन पहले करवाई थी जांच : परिजनों की मानें तो तीन दिन पहले 65 वर्षीय शख्स ने पीएमसीएच में जांच करवाई थी। उनकी तबीयत खराब देखते हुए डॉक्टरों ने आइसोलेशन में रखा था, लेकिन पीएमसीएच की जांच में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में शिफ्ट कर दिया। इस बीच मरीज ने निजी जांच घर में भी अपना स्वाब दिया था। यह रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। शनिवार को जारी लिस्ट में स्वास्थ विभाग ने इनका नाम भी शामिल किया।

आईसीयू में भारी संक्रमण की आशंका : बताया जाता है कि दो दिनों से मरीज का इलाज पीएमसीएच के आईसीयू में चल रहा है। उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी। 65 वर्षीय शख्स जहां भर्ती है उसी में एक दर्जन अन्य मरीज भर्ती हैं। उन मरीजों के साथ वहां करीब एक दर्जन से अधिक परिजन भी हैं। अभी सभी लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं।

मरीज को आइसोलेशन में रखा जा रहा है, उनकी तीसरी रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। पीएमसीएच प्रबंधन को कहा गया है।  -डॉ. गोपाल दास, सिविल सर्जन, धनबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.