Move to Jagran APP

Corona in Dhanbad News Update सिंदरी में मिला एक कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण के फैलाव की बढ़ी आशंका

Corona in Dhanbad News Update धनबाद के सिंदरी में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। डीसी अमित कुमार ने इसकी पुष्टि की है। वह 24 जून को कोलकाता से धनबाद लौटा था।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 09:53 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 10:27 PM (IST)
Corona in Dhanbad News Update सिंदरी में मिला एक कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण के फैलाव की बढ़ी आशंका
Corona in Dhanbad News Update सिंदरी में मिला एक कोरोना पॉजिटिव, संक्रमण के फैलाव की बढ़ी आशंका

धनबाद, जेएनएन। Corona in Dhanbad News Update धनबाद के सिंदरी में रविवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। डीसी अमित कुमार ने इसकी पुष्टि की है। वह 24 जून को कोलकाता से धनबाद लौटा था। धनबाद लौटने पर उसने निजी जांच केंद्र में अपना स्वाब सैंपल जांच के लिए दिया। रविवार को रिपोर्ट आई, जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद वह पीएमसीएच पहुंचा, जहां से स्वास्थ्य विभाग के टीम ने उसे कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर दिया।  

loksabha election banner

युवक से संक्रमण की फैलने की आशंका बढ़ी : कोरोना पॉजिटिव युवक (26) की हरकत से सिंदरी से लेकर पीएमसीएच तक संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। दरअसल, कोलकाता से धनबाद लौटने के बाद शनिवार (27 जून) को युवक को सर्दी-जुखाम हुई। इसके बाद इसने निजी जांच केंद्र पथ काइंड से कोरोना वायरस की जांच कराई। रविवार की सुबह युवक की कोरोना वायरस की रिपोर्ट मिली। युवक रिपोर्ट को ज्यादा नहीं समझ पाया और इसे दिखाने के लिए पीएमसीएच में डॉक्टर के पास आ गया। लगभग आधे घंटे के बाद जब डॉक्टरों ने उसकी रिपोर्ट देखी तो होश उड़ गए।

सिविल सर्जन को दी गई सूचना :  इसकी सूचना आनन-फानन में सिविल सर्जन को दी गई। पीएमसीएच प्रबंधन ने सिविल सर्जन को बताया कि यहां एक पॉजिटिव युवक आया है। इसके बाद एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम पीएमसीएच भेजी गई। यहां से युवक को किट पहनाकर सेंट्रल अस्पताल ले जाया गया।

सिंदरी में घर पर रह रहा था युवक : कोलकाता से लौटा युवक सिंदरी में अपने घर पर रह रहा था। अब उसके संक्रमित होने के बाद वहां भी संक्रमण की आशंका बढ़ गई है। मेडिकल टीम लगातार युवक से पूछताछ कर रही है। उसके घर और आसपास में संपर्क लोगों के बारे में सर्वे शुरू कर दिया गया है। बताया जाता है कि सिंदरी से लेकर पीएमसीएच तक लगभग 100 से अधिक लोगों के संपर्क में वह आया है।

कोलियरी में भी मिले 20 पॉजिटिव  : इससे पहले शनिवार को टाटा स्टील की झरिया डिविजन स्थित जामाडोबा कोलियरी के 20 कर्मियों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। जामाडोबा में संक्रमित मिले सभी लोग टाटा कोलियरी के एक संक्रमित वरिष्ठ अधिकारी के संपर्क में आए थे। उस अधिकारी की पॉजिटिव रिपोर्ट शुक्रवार को आई थी। इसी के साथ धनबाद जिले में रविवार तक कोरोना केसों की संख्या बढ़कर 152 हो गई है। इनमें से 110 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 37 है। वहीं, पांच कोरोना मरीज आउट स्टेशन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.