Move to Jagran APP

Corona in Dhanbad News Update : दो दिनों में ही तीन गुना बढ़े कोरोना पॉजिटिव, धनबाद में मिले 20 मरीज

Corona in Dhanbad News Update धनबाद में रविवार को एक साथ 20 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। जिले में पहली बार एक दिन में इतने ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 11:33 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 12:30 AM (IST)
Corona in Dhanbad News Update : दो दिनों में ही तीन गुना बढ़े कोरोना पॉजिटिव, धनबाद में मिले 20 मरीज
Corona in Dhanbad News Update : दो दिनों में ही तीन गुना बढ़े कोरोना पॉजिटिव, धनबाद में मिले 20 मरीज

धनबाद, जेएनएन। Corona in Dhanbad News Update धनबाद जिले में रविवार को एक साथ 20 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। पीएमसीएच प्रबंधन ने इसकी पुष्टि की है। इनमें एक को छोड़कर सभी प्रवासी हैं। जिले में पहली बार एक दिन में इतने ज्यादा तादाद में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इससे पहले शनिवार को भी एक साथ 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। इसके साथ ही जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 50 हो गई है। इसमें से 10 मरीज ठीक भी हुए हैं। इनमें से छ: आज ही ठीक होकर घर लौटे हैं।

loksabha election banner

इधर, कोरोना की जांच में पीएमसीएच में काफी लेटलतीफी हो रही है। समय पर रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है। यही वजह है कि शनिवार को 15 दिन बाद 13 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई। इसके बाद धनबाद जिला प्रशासन ने मरीजों के घरों को महामारी केंद्र के रूप में चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन बनाने की कवायद तेज कर दी है। कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद उस इलाके को सील किया जा रहा है। सील करने के बाद कर्फ्यू लगा दिया जा रहा है।

हीरापुर व नूतनडीह सील, दोनों कंटेनमेंट जोन में लगा कर्फ्यू : रविवार को धनबाद शहर के मध्य स्थित हीरापुर हटिया को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया। इसके साथ ही नूतनडीह को भी सील किया गया। दोनों इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को घरों में रहने के लिए कह दिया गया है। धनबाद के हीरापुर क्षेत्र में दो कोरोना पोजिटिव मरीज मिले हैं। झरनापाडा निवासी खैनी व्यवसाय करने वाले परिवार के यहां छत्तीसगढ़ से मरीज आया था। वह घर में क्वारंटाइन था। पाजिटिव केस मिलने के बाद क्षेत्र के लोगों में भय व्याप्त है। एहतियात के तौर पर परिवार के तीन सदस्यों को कोविड टेस्ट के लिए पीएमसीएस ले जाया गया है।

दो दिन में तीन गुना हुए से अधिक हुए कोरोना मरीज : धनबाद में शनिवार के बाद रविवार को भी कोरोना का विस्फोट हुआ। यहां एक साथ 20 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। धनबाद में पहली बार एक साथ 20 कोरोना मरीज मिले हैं। पीएमसीएच से रिपोर्ट जारी होने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया। इसी के साथ जिले के कई इलाकों में कर्फ्यू लगाने की तैयारी भी प्रशासन ने शुरू कर दी है। सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों के क्षेत्र को चिह्नित कर वहां कर्फ्यू लगाया जाएगा।

पीएमसीएच में रविवारवार की देर रात कोरोना की जांच रिपोर्ट जारी की गई। 25 रिपोर्ट पॉजिटिव निकले। इनमें धनबाद के 20, गिरिडीह के 03, साहिबगंज के 02 रिपोर्ट शामिल हैं। इसी के साथ धनबाद में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। सीधे कहें तो दो दिन में धनबाद में कोरोना के मरीज तीन गुने हो गए।

15 मई को लिया स्वॉब, 15 दिन के बाद आई रिपोर्ट : कोरोना की जांच में पीएमसीएच में काफी लेटलतीफी हो रही है। समय पर रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है। यही वजह है कि शनिवार को 15 दिन बाद 13 नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई। इनका स्वाब संग्रह 15 मई को ही हुआ था। लेकिन पेंडिंग केस होने की वजह से जांच होने में लगातार देरी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.