धनबाद/ चासनाला, जेएनएन। सेल की चासनाला अपर सिम खदान में काम कर रहे आउटसोर्सिंग मजदूरों को लॉगडाउन के दौरान अब तक वेतन नहीं मिला है। इससे नाराज मजदूरों ने आंदोलन छेड़ दिया है। वेतन की मांग को लेकर ठेका मजदूर शनिवार को खदान के अंदर ही धरना पर बैठ गए। इसकी भनक सेल प्रबंधन और ठेका संचालकों को मिली तो उनकी नींद उड़ गई। दो घंटे तक मान-मनाैव्वल के बाद मजदूर खदान से बाहर निकले को तैयार हुए। 

ठेका मजदूरों का कहना है कि वेतन नहीं मिलने के कारण उनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है आउटसोर्सिंग कंपनी वेतन भुगतान को लेकर गंभीर नहीं है। बाध्य होकर उन्हें खदान के अंदर धरने पर बैठना पड़ा है। वहीं सूचना मिलते ही सेल प्रबंधन ने आउटसोर्सिंग संचालक से बात करते हुए ठेका श्रमिकों को तुरंत भुगतान करने का आदेश दिया। आउटसोर्सिंग कंपनी के संचालक यूनियन प्रतिनिधि एवं सेल प्रबंधन ने खदान के अंदर जाकर श्रमिकों को समझाया। इसके बाद ठेका श्रमिकों ने खदान से बाहर निकलने का निर्णय लिया।

मालूम हो कि श्रम विभाग ने लॉकडाउन के दाैरान किसी भी ठेका श्रमिकों का वेतन नहीं काटने की सख्त हिदायत दी है। इसक बावजदू आउटसोर्सिंग कंपनियों द्वारा ठेका श्रमिकों को वेतन भुगतान नहीं करना जांच का विषय बना हुआ है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस