Move to Jagran APP

बिजली बकाया विवाद पर प्रजा भोग रही सजा, उपभोक्ताओं ने घेरा सब स्टेशन

लोगों का कहना है कि वे समय पर बिल का भुगतान कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें सजा क्यों दी जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 10:43 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:43 AM (IST)
बिजली बकाया विवाद पर प्रजा भोग रही सजा, उपभोक्ताओं ने घेरा सब स्टेशन
बिजली बकाया विवाद पर प्रजा भोग रही सजा, उपभोक्ताओं ने घेरा सब स्टेशन

धनबाद, जेएनएन। कोयलांचल में बिजली संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। डीवीसी ने बकाया रकम की वसूली के लिए दबाव और बढ़ा दिया है। पहले वह रुक-रुक पर एक-दो घंटे की लोड शेडिंग कर रहा था मगर अब यह अंतराल तीन-तीन घंटे का हो गया है। लोग इसे 'अंधेर नगरी चौपट राजा' वाली स्थिति बता रहे हैं। सरकार, जनप्रतिनिधि, बिजली विभाग व डीवीसी के खिलाफ जनाक्रोश बढ़ते जा रहा है। लोगों का कहना है कि वे समय पर बिल का भुगतान कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें सजा क्यों दी जा रही है। बिजली संकट से परिवार के पुरुष, महिलाएं और बच्चों की दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो गई है। बिजली संकट के विरोध में बुधवार की रात लोगों ने धैया सब स्टेशन का घेराव किया।

loksabha election banner

अब दो के बजाय तीन-तीन घंटे के स्लॉट में हो रही कटौती : मंगलवार को डीवीसी ने दिन और रात को तीन-तीन घंटे की लोड शेडिंग की थी। आधी रात के बाद 12:15 से 3:15 तक जब लोड शेडिंग हुई तो शहर के कई मुहल्लों के लोग अपने-अपने घरों से निकलने को विवश हो गए। हद तो तब हो गई जब बुधवार को सुबह सवा तीन बजे बिजली लौटी तो लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली। मगर फिर सुबह 8:30 बजे से 11:30 बजे तक डीवीसी ने शहर के दोनों महत्वपूर्ण फीडर गोधर वन टू तथा पाथरडीह फीडर की लाइन तीन घंटे के लिए काट दी। इसके बाद 12:30 बजे से शाम 3:00 बजे तक गणेशपुर वन टू लाइन भी बंद रही। शाम होते ही फिर से 6:00 बजे से 9:00 बजे तक डीवीसी ने सभी फीडर की लाइन बंद कर दी।

इनवर्टर हुए फेल : पूर्व में डीवीसी एक-दो घंटे की लोड शेडिंग होती थी तो इनवर्टर से काम चल जा रहा था लेकिन अब तीन घंटे की लोड शेडिंग में इनवर्टर फेल हो जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.