Move to Jagran APP

पूजा पंडाल उद्घाटन की राजनीति में विधायक ढुलू और रणविजय समर्थकों में भिडं़त

एक घायल शंकर बेलदार जनता मजदूर संघ का समर्थक बताया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 12:07 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 12:07 PM (IST)
पूजा पंडाल उद्घाटन की राजनीति में विधायक ढुलू और रणविजय समर्थकों में भिडं़त
पूजा पंडाल उद्घाटन की राजनीति में विधायक ढुलू और रणविजय समर्थकों में भिडं़त

बरोरा, जेएनएन। माथाबांध में शनिवार की शाम गणेश प्रतिमा विसर्जन के बाद कांग्रेस के प्रदेश सचिव रणविजय ¨सह और विधायक ढुलू महतो के समर्थकों में भिडं़त हो गई। झड़प में चार लोग घायल हो गए। घायलों में सन्नी चौहान, सतीश चौहान तथा विनय चौहान विधायक समर्थक बताए जा रहे हैं। एक घायल शंकर बेलदार जमसं (बच्चा गुट) का समर्थक बताया जा रहा है जो विसर्जन जुलूस में शामिल था।

loksabha election banner

बरोरा पुलिस ने गंभीर रूप से जख्मी को इलाज के लिए बाघमारा अस्पताल में भर्ती कराया। शंकर का इलाज दूसरे अस्पताल में कराया जा रहा है। घटना के बाद गांव तथा आस पड़ोस में तनाव की स्थिति है।

विधायक समर्थकों का आरोप है कि वे माथाबांध फुटबॉल मैदान में खेल देख रहे थे, इसी बीच मंदरा के हमलावर अपनी योजना के तहत माथाबांध तालाब से गणेश की प्रतिमा का विसर्जन कर लौट रहे 30-40 लोगों ने लाठी, डंडा, तलवार से हमला कर दिया। इधर, दूसरे पक्ष का कहना है कि वे लोग प्रतिमा विसर्जन कर लौट रहे थे कि माथाबांध के पास घात लगाए हमलावरों ने हमला कर मारपीट शुरू कर दी। घटना के बाद माथाबांध मे तनाव की स्थिति देखते हुए बरोरा पुलिस कैंप किए हुए है। इधर मामले को लेकर विधायक ढुलू महतो व रणविजय सिंह से संपर्क करने की कोशिश की गई। ¨रग होने के बावजूद उन्होंने फोन नहीं रिसीव किया।

यह है विवाद का कारण : स्थानीय लोगों की मानें तो मंदरा में आयोजित गणेश पूजा पंडाल के उद्घाटन में कांग्रेस के प्रदेश सचिव रणविजय ¨सह को बुलाया गया था। यह विधायक समर्थकों को नागवार गुजरा था। उसी दिन से दोनों पक्षों के बीच इसी बात को लेकर विवाद था। शुक्रवार को भी दोनों पक्षों के बीच तनातनी हो गई थी। रणविजय समर्थकों ने इसकी जानकारी बरोरा पुलिस को दी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए शनिवार को एहतियातन गणेश प्रतिमा विसर्जन के समय पुलिस उपस्थिति रही। विसर्जन से लौटने के समय दोनों पक्ष भिड़ गए। घटना की सूचना जख्मी सन्नी ने बरोरा पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर विधायक समर्थक जख्मियों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो सूचना देने वाला सन्नी अचेत हो गया।

------------------

घटना में एक पक्ष की ओर से शिकायत मिली है। मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

-गजेंद्र कुमार पांडेय, थानेदार, बरोरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.