Move to Jagran APP

धनबाद थानेदार ने Kangana Ranaut के खिलाफ नहीं दर्ज किया मुकदमा, सिटी एसपी से शिकायत

Kangana Ranaut अभिनेत्री कंगना ने बयान दिया है कि 1947 में जो भारत देश को आजादी मिली है वह आजादी भीख में मिली थी। असल आजादी 2014 में मिली है जब मोदी जी की सरकार बनी। इस बयान की आलोचना हो रही है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 14 Nov 2021 07:55 AM (IST)Updated: Sun, 14 Nov 2021 08:27 AM (IST)
धनबाद थानेदार ने Kangana Ranaut के खिलाफ नहीं दर्ज किया मुकदमा, सिटी एसपी से शिकायत
फिल्म अभिनेत्री कंगना रनाैत ( फाइल फोटो)।

जासं,धनबाद। हाल ही में पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित अभिनेत्री कंगना रनाैत अपने एक बयान को लेकर विवादों में हैं। तमाम विपक्ष उनपर हमलावर है। पद्मश्री वापस लेने की मांग कर रहा है। देश में जगह-जगह उनके खिलाफ थाना-पुलिस और अदालतों में शिकायत दर्ज कराई जा रही है। धनबाद में भी उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का बीड़ा वासेपुर से सटे पांडरपाला निवासी इजहार अहमद बिहारी ने उठाया है। वे प्राथमिकी दर्ज कराने धनबाद थाना पहुंच गए। थानेदार ने भाव नहीं दिया तो सिटी एसपी से जाकर कंगना के खिलाफ लिखित शिकायत की।

loksabha election banner

अभिनेत्री पर देशद्रोह का मामला दायर होना चाहिए

अभिनेत्री कंगना रनौत के दिए बयान के खिलाफ पांडरपाला निवासी इजहार अहमद बिहारी धनबाद थाना केस करने पहुंच गए। थाना ने जब केस नहीं लिया तो सिटी एसपी को आवेदन देकर इसकी शिकायत कर दी। इजाहर अहमद बिहारी ने बताया कि अभिनेत्री ने बयान दिया है कि 1947 में जो भारत देश को आजादी मिली है वह आजादी भीख में मिली थी। असल आजादी 2014 में मिली है जब मोदी जी की सरकार बनी। कहा कि ऐसा बयान देना शर्म की बात है। भारत की आजादी के लिए न जाने कितने मां के बेटे शहीद हुए, कितने भाइयों ने शहादत दी, सुखदेव, राजगुरु, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, मौलाना अब्दुल कलाम, रानी लक्ष्मीबाई ने अपने प्राणों का बलिदान देकर आजादी हासिल की। उस आजादी को अभिनेत्री भीख कह रही है। इसलिए इस अभिनेत्री पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

भाजपा नेत्री पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज

भाजपा महानगर महिला जिलाध्यक्ष राती प्रसाद पर एससी- एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इन पर केस मुरलीनगर निवासी रमेश ठाकुर की नौकरानी दसमी देवी ने दर्ज करवायी है। दशमी देवी ने अपने आवेदन में लिखा है कि शुक्रवार की शाम रीता प्रसाद अपने बेटे, पिटा व बाई के साथ आकर उन्हें जातिसूचक शब्द, गाली- गलौज और उनके साथ मारपीट की। बीच - बचाव करने आए उनके मालिक रमेश ठाकुर के साथ भी मारपीट की। गौरतलब हो कि शुक्रवार की शाम दोनों पक्षों में मारपीट हुई ती, पहले रीता प्रसाद ने प्राथमिकी दर्ज करवायी थी। उसके बाद रमेश ठाकुर की नौकरानी ने राती प्रसाद पर केस दर्ज करवा दिया। पुलिस दोनों मामले की छानबीन में जुट गयी है। मामले में सरायढ़ेला थाना प्रभारी किशोर तिर्की का कहना है कि दोनों पक्षों की जांच पुलिस कर रही है। जो भी5 इस मामले में दोषी होंगे उन्हें जेल भेजा जाएगा। पूरी जांच के बाद ही पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.