Move to Jagran APP

Goods Train Accident: साहिबगंज में कोयला लदी मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, NTPC को भारी नुकसान

Goods Train Accident पूर्व रेलवे के ललमटिया-फरक्का रेल लाइन पर रविवार सुबह एक मालगाड़ी पटरी से उतरी। ईसीएल की ललमटिया परियोजना से कोयला लेकर मालगाड़ी फरक्का जा रही थी। साहिबगंज के बोरियो थाना क्षेत्र के तेलो बथान टोला के पास बेपटरी हो गई।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 07:46 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 08:14 AM (IST)
Goods Train Accident: साहिबगंज में कोयला लदी मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, NTPC को भारी नुकसान
साहिबगंज के तेलो गांव के पास मालगाड़ी दुर्घटना के बाद जुटे ग्रामीण ( फोटो जागरण)।

संवाद सूत्र, बोरियो (साहिबगंज)। झारखंड के साहिबगंज जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर तेलो गांव के बथान टोला के पास शनिवार-रविवार की रात करीब दो बचे एक मालगाड़ी हादसे की शिकार हो गई। कोयला लोड मालगाड़ी पश्चिम बंगाल में फरक्का स्थित NTPC के प्लांट जा रही थी। साहिबगंज जिले के  बोरियो थाना क्षेत्र के तेलो गांव बथान टोला के पास पटरी से उतर गई। सात डिब्बे पलट गए। कोयले जमीन पर बिखर गए। घटना के बाद ललमटिया-फरक्का लाइन पर कोयले की ढुलाई बंद हो गई। इस घटना से एनटीपीसी को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है।

loksabha election banner

एनटीपीसो को कोयले की आपूर्ति ठप

ईसीएल के ललमटिया प्रोजेक्ट से बड़े NTPC के फरक्का और कहलगांव बिजली प्लांट में कोयले की आपूर्ति होती है। मालगाड़ी कोयले लेकर फरक्का जा रही थी। रविवार तड़के करीब दो बजे जोरदार आवाज के साथ तेलो गांव के पास पटरी से उतर गई। सात डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। कोयला चारों तरफ बिखरा पड़ा है। रेल ट्रैक भी उखड़ गया है। इससे रेलवे और एनटीपीसी को करोडों का नुकसान हुआ है। इस लाइन से एनटीपीसी में कोयले की आपूर्ति ठप हो गई है। 

हादसे के कारणों का पता नहीं, घटनास्थल पर पहुंचे रेल अधिकारी-कर्मचारी

हादसा के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पूर्व रेलवे और एनटीपीसी के अधिकारी-कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। लाइन को क्लियर करने का प्रयास किया जा रहा है। ताकि एनटीपीसी को कोयले की आपूर्ति बहाल की जा सके। इस रेल लाइन के बाधित होने की स्थिति में एनटीपीसी के फरक्का और कहलगांव पावर प्लांट में बिजली उत्पादन प्रभावित हो सकता है। घटना स्थल पर आसपास के इलाके के सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लगा है। इस लाइन से केवल कोयले की ही ढुलाई होती है। एनटीपीसी की यह लाइन है। करीब तीन साल पहले गोड्डा जिले की सीमा में भी इस प्रकार का हादसा हुआ था। कई दिनों तक कोयले की ढुलाई ठप रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.