Move to Jagran APP

Coal India के 300 पद किसी काम के नहीं, होगी कैडर की समीक्षा

कोल इंडिया प्रबंधन ने प्रस्ताव रखा कि 300 ऐसे पद हैं जिस पर काम नहीं हो रहा है। इन पदों को समाप्त करना चाहिए।

By mritunjayEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 01:10 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 01:10 PM (IST)
Coal India के 300 पद किसी काम के नहीं, होगी कैडर की समीक्षा
Coal India के 300 पद किसी काम के नहीं, होगी कैडर की समीक्षा

धनबाद, जेएनएन। कोल इंडिया मानकीकरण तकनीकी सब कमेटी की पहली बैठक मंगलवार को नागपुर डब्ल्युसीएल मुख्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए डब्ल्युसीएल के डीपी डॉ. संजय कुमार ने कहा कि कोल सेक्टर में काम करने में कई तरह के बदलाव आए हैं। इसके लिए कैडर रिव्यू जरूरी है। प्रबंधन ने प्रस्ताव रखा कि 300 ऐसे पद हैं, जिस पर काम नहीं हो रहा है। इन पदों को समाप्त करना चाहिए। इस पर यूनियन प्रतिनिधियों ने कहा कि पद समाप्त होने से जो श्रमिक फिलहाल इस पद पर है, उनका क्या होगा। इस पर प्रबंधन अध्ययन करें। परियोजना क्षेत्र में कई तकनीकी बदलाव आया है। उत्पादन व डिस्पैच के क्षेत्र में बड़े बड़े मशीन का संचालन हो रहा है। सरफेस मजदूर के लिए कैडर स्कीम तैयार करने की जरूरी है। इस पर प्रबंधन ने सकारात्मक पहल करने की बात कही।

prime article banner

बीएमएस के प्रतिनिधि बीके राय ने बताया कि इलेक्ट्रिकल सुपरवाइजर व सुरक्षा गार्ड के लिए जो कैडर स्कीम बना है उसका ही पालन किया जाए। अगर इसमें किसी तरह का संशोधन की जरूरत है तो उससे पहले इस पर अध्ययन करना होगा, ताकि किसी को भी आर्थिक नुकसान न हो। कैरियर ग्रोथ पर ध्यान देने की जरूरत है। बैठक में बीसीसीएल के डीपी आरएस महापात्रा, डब्ल्यूसीएल के डीपी डॉ. संजय कुमार, जीएम एसके श्रीवास्तव, ए आनंद राव, गीता माणिक, बीएमएस से बीके राय, एचएमएस से रियाज अहमद, एटक अशोक कुमार दुबे मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.