जागरण संवाददाता, धनबाद: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दो दिन बाद धनबाद आ रहे हैं। यहां वह विभिन्‍न योजनाओं का शिलान्‍यास और उद्घाटन करने के साथ ही परिसंपत्तियों का भी वितरण करेंगे। इसे लेकर जिले में कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शाेर से चल रही हैं। शनिवार को उपायुक्त संदीप सिंह, एसएसपी संजीव कुमार सहित तमाम पदाधिकारियों ने गोल्फ ग्राउंड का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने समारोह की तैयारियों का जायजा लिया।

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन करीब ढाई साल बाद धनबाद में किसी सार्वजनिक समारोह में हिस्‍सा लेंगे। वह इससे पहले भी कई निजी मौकों पर धनबाद आ चुके हैं, लेकिन मुख्‍यमंत्री का सार्वजनिक स्‍तर पर कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं हुआ। झामुमो के स्‍थापना दिवस समारोह में हेमंत हिस्‍सा लेते रहे हैं, लेकिन कोरोना काल में वह भी नहीं हो सका। अब सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में भी उत्‍साह है।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम सोमवार 4 जुलाई 2022 को गोल्फ ग्राउंड में दोपहर 12.30 बजे से निर्धारित है। यहां पर 2 घंटे से ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री रहेंगे। इसकी तमाम तैयारियां जिला प्रशासन की ओर से पूरी कर ली गई हैं। इसमें विभिन्न विभागों के पदाधिकारी भी शामिल रहेंगे।

विभिन्न विभागों की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

अपने दौरे के क्रम में सीएम विभिन्न विभागों की योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन और लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे। जिला प्रशासन की ओर से इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।शनिवार को गोल्‍फ ग्राउंड में निरीक्षण के क्रम में उपायुक्‍त समेत अन्‍य अधिकारियों ने स्टेज, पंडाल, गोल्फ ग्राउंड के प्रवेश एवं निकास द्वार, आगंतुकों के बैठने की व्यवस्था, मीडिया गैलरी, डी-बॉक्स, सुरक्षा सहित अन्य बिंदुओं की समीक्षा की।

यह थे मौजूद

निरीक्षण के क्रम में गोल्फ ग्राउंड में उपायुक्त संदीप सिंह, एसएसपी संजीव कुमार, डीडीसी शशि प्रकाश सिंह के अलावा नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार, जिला योजना पदाधिकारी महेश भगत, डीएसओ भोगेंद्र ठाकुर सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Edited By: Deepak Kumar Pandey