धनबाद/जमशेदपुर, जेएनएन। Cleanliness Survey 2020 केंद्रीय शहरी और आवास मंत्रालय ने स्वच्छ सर्वेक्षण लीग 2020 का ऑनलाइन सिटीजन फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। सभी निगम में अधिसूचित क्षेत्र समिति (अक्षेस) की टीम लगातार बाजार, चौक चौराहों, मॉल व दुकान में जाकर आम जनता से फीडबैक ले रही है। जमशेदपुर अक्षेस के सिटी मैनेजर रवि भारती ने बताया कि शुक्रवार तक जमशेदपुर अक्षेस 24,604 लोगों का फीडबैक लेकर पूरे झारखंड में प्रथम है। जमशेदपुर के बाद धनबाद व तीसरे नंबर पर राजधानी रांची शामिल है।

रवि भारती ने बताया कि आम लोग हेल्प लाइन नंबर 1969, स्वच्छता एप, कॉल के माध्यम से स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के पोर्टल और वोट फार योर सिटी एप से अपना फीडबैक देकर शहर को नंबर वन बना सकते हैं। लोग कोई भी अपना मोबाइल नंबर देकर फीडबैक दे सकते हैं। इससे आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। आठ में से पांच सवाल ऐसे हैं, जिनके जवाब आप आसानी से दे सकते हैं। इसके अलावा केंद्रीय टीम सफाई से जुड़े तीन सवालों के जवाब भी पूछ सकती है जिसका जवाब अपने अनुभव के आधार पर दे सकते हैं। अपने शहर के लिए फीडबैक 31 जनवरी तक दे सकते हैं।

धनबाद में भी नगर निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर मार्किग के लिए हर स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। अब धनबाद के नागरिकों पर है कि वे ज्यादा से ज्यादा फीडबैक देकर अपने शहर को बेहतर स्कोर दिला सकते हैं। धनबाद में अब तक 17,822 लोगों से फीडबैक लिया गया है।

17 जनवरी तक झारखंड के प्रमुख शहरों का फीडबैक

जमशेदपुर-24,604

धनबाद-17,822

रांची-10069

मानगो-1521

जुगसलाई-597

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस