धनबाद, जेएनएन : धनबाद कोचिंग डिपो में ट्रेनों के सफाई बंद हो गई है। सफाई का काम करने वाले ठेका कर्मचारी कोचिंग डिपो के बाहर नारेबाजी कर रहे हैं। ट्रेनों की सफाई का काम बंद होने से रेलवे की परेशानी बढ़ गई है। सफाई कर्मचारियों ने मांग पूरी होने तक काम बंद रखने का एलान कर दिया है। 

कोचिंग डिपो में सफाई कर्मचारियों के साथ तकरीबन एक  साल से विवाद चल रहा है। कर्मचारियों का आरोप है कि ठेका कंपनी ने पहले से काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है और नए कर्मचारियों से काम ले रही है। पहले से काम करने वाले कर्मचारी इसके विरोध में गोलबंद हो गए हैं और लगातार कोचिंग डिपो पहुंचकर उन्हें वापस काम पर बहाल करने का दबाव बना रहे हैं। 

 कई दिनों से कोचिंग डिपो में तनातनी का माहौल 

सफाई कर्मचारियों के मामले को लेकर धनबाद कोचिंग डिपो में कई दिनों से तनातनी का माहौल है। ठेका कंपनी का काम देख रहे प्रोजेक्ट मैनेजर ने कुछ लोगों के खिलाफ धमकाने और रंगदारी मांगने की शिकायत एसएसपी से की है। दूसरी ओर सफाई कर्मचारियों ने भी उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाने और काम से निकाल देने का आरोप लगाया है। दो-तीन दिन पहले इसे लेकर हंगामे की स्थिति बन गई थी। गुरुवार को एक बार फिर सफाई कर्मचारी काम छोड़कर कोचिंग डिपो के गेट पर ठेका कंपनी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। रेलवे ने अपने कर्मचारियों को सफाई के लिए बुलाया

 ठेके पर बहाल सफाई कर्मचारियों के काम बंद कर देने के कारण रेलवे ने कोचिंग डिपो में काम करने वाले अपने कर्मचारियों को ट्रेनों की सफाई का काम करने को बुलाया है। हालांकि हंगामा और नारेबाजी के कारण रेल कर्मचारी भी काम करने से घबरा रहे हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप