संवाद सहयोगी, लोयाबाद: सेंद्रा के 10 व छह नंबर मोहल्ले में बुधवार रात व गुरुवार सुबह दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। पत्थरबाजी व तलवारबाजी भी हुई। लोयाबाद व जोगता की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। एक पक्ष के मुकेश रविदास तथा देवा कुमार भुइयां तथा दूसरे पक्ष के चंदा भुइयां व छोटे भुइयां व मोहन भुइयां जख्मी हुए हैं। कई लोगों के आवास की एस्बेस्टस शीट क्षतिग्रस्त हो गई है। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। पुलिस घटना पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। जख्मियों का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है।

दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे पर कार्रवाई की मांग पर थाने के समक्ष डटे हुए हैं। दोनों पक्षों के द्वारा लिखित शिकायत दी गई है। समाचार लिखे जाने तक केस दर्ज नहीं किया जा सका है। दोनों पक्षों के लोग घटना का अलग-अलग कारण बता रहे हैं। एक पक्ष के लोग घटना का कारण लड़की के साथ हुई छेड़खानी तो वहीं दूसरे पक्ष के लोग लौह सामग्री व डीजल चोरी का विरोध करना बता रहे हैं।

यह है मामला

स्थानीय लोगों ने बताया कि तीन दिन पूर्व एक युवती ने सेंद्रा छह नंबर के युवक पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। सेंद्रा 10 नंबर व छह नंबर मोहल्ले के युवकों के बीच मारपीट की घटना हुई। समाज के गणमान्य लोगों ने दोनों पक्ष को समझा बुझाकर शांत कराया। अचानक बुधवार की देर रात दोनों पक्ष के लोग फिर आमने-सामने आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। सुबह वे फिर भिड़ गए।

पत्थरबाजी के कारण अरुण ठाकुर, गिरिजा भुइयां, संजय भुइयां सहित अन्य लोगों के घर तथा आंगनबाडी का केंद्र भी छत क्षतिग्रस्त हो गया। उस वक्त आंगनबाड़ी में बच्चे पढ रहे थे। भय से सेविकाओं ने बच्चों की छुट्टी कर दी। ---------------

सेंद्रा में दो पक्षों के बीच रात और सुबह में मारपीट की घटना घटी है। दोनों ओर से लिखित शिकायत मिली है। कांड अंकित कर कार्रवाई की जाएगी।

संजय चंद्र उरांव, थानेदार

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस