Move to Jagran APP

बिजली संकट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे लोग, सीआइएसएफ जवान ने धमकाया- भागो नहीं तो घर में घुसकर मारेंगे

बिजली कटौती की समस्या से त्रस्त वेस्ट मोदीडीह काॅलोनी के लोगों का गुस्सा उस समय फूट पड़ा जब बुधवार को सुबह से रात तक उन्‍हें बिजली नहीं मिली। आक्रोशित काॅलोनीवासियों ने देर रात वेस्ट मोदीडीह वजन घर के समीप जमकर हंगामा किया। वजन घर का काम ठप कर दिया।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Thu, 09 Jun 2022 10:58 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jun 2022 10:58 AM (IST)
बिजली संकट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे लोग, सीआइएसएफ जवान ने धमकाया- भागो नहीं तो घर में घुसकर मारेंगे
ग्रामीणों ने सीआइएसएफ के गश्ती वाहन को घेर लिया।

संवाद सहयोगी, तेतुलमारी: बिजली कटौती की समस्या से त्रस्त वेस्ट मोदीडीह काॅलोनी के लोगों का गुस्सा उस समय फूट पड़ा, जब बुधवार को सुबह से रात तक उन्‍हें बिजली नहीं मिली। आक्रोशित काॅलोनीवासियों ने देर रात वेस्ट मोदीडीह वजन घर के समीप जमकर हंगामा किया। वजन घर का काम ठप कर दिया।

prime article banner

सूचना पाकर सीआइएसएफ का गश्ती दल मौके पर पहुंचा। इस दौरान सीआइएसएफ जवानों ने स्थिति को काबू में करने के लिए काॅलोनीवासियों को धमकाते हुए कहा कि भागो नहीं तो घर में घुस कर मारेंगे। यह सुनते ही काॅलोनीवासी भड़क उठे। यह बात जंगल की आग की तरह फैल गई और देखते-देखते दर्जनों की संख्या में मौके पर स्‍थानीय लोग जुट गए। ग्रामीणों ने सीआइएसएफ के गश्ती वाहन को घेर लिया। मामला बिगड़ता देख अन्य लोगों ने आक्रोशित लोगों को समझाया। तब जाकर मामला शांत हुआ।

आज परियोजना का काम ठप करेंगे कॉलोनी के लोग

इधर हंगामा होता देख बिजली घर में कार्यरत स्विच मैन बिजली घर में ताला जड़कर भाग निकले। काॅलोनीवासियों ने प्रबंधन को चेतावनी दी कि शीघ्र बिजली बहाल नहीं कराई गई तो गुरुवार की सुबह से परियोजना का काम ठप कर देंगे। जब तक बिजली नहीं मिलती, तब तक धरना पर बैठे ही रहेंगे। मौके पर भोला सिंह, राजकुमार चौहान, राज कुमार, कारू चौहान, गणेश कुमार, संजीत कुमार, राहुल कुमार, सोहन कुमार, शंभु कुमार, विजय चौहान, नीरज चौहान आदि थे।

24 घंटे से अंधेरे में धनबाद थाना, कामकाज प्रभावित

इधर, धनबाद थाना में भी 24 घंटे से बिजली कटी रही। इसकी वजह से थाना में कंप्यूटर संबंधित कामकाज तो प्रभावित हुआ ही, गर्मी में बगैर पंखे के रहकर थाना में ड्यूटी करने में भी पुलिसकर्मियों को परेशानी झेलनी पड़ी। बताया जाता है कि जिस ट्रांसफार्मर से धनबाद थाना में बिजली आपूर्ति होती है, मंगलवार को बारिश के दौरान बिजली कड़कने से वह खराब हो गया था। बुधवार को ट्रांसफार्मर लगाया गया, पर उसका तेल निकल गया। फिर दोबारा ट्रांसफार्मर लगाया गया, पर चार्ज नहीं रहने के कारण बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हुई। इधर, थाना में अंधेरा देखकर कई शिकायतकर्ता बाहर से ही लौट गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.