जागरण संवाददाता, धनबाद। माैसम सुहाना हो गया है। मंगलवार सुबह-सुबह धनबाद के माैसम में नमी है। आसमान में बादल हैं। यह बादल बरस सकते हैं। सोमवार को सुबह से ही धूप-छांव की आवाजाही बनी रही। हालांकि दिन भर बारिश नहीं हुई। पर देर रात तेज हवाओं के साथ एकाएक मौसम का मिजाज बदल गया। रात के तकरीबन 2:00 बजे से रिमझिम फुहारें बरसने लगीं। पूरी रात थम-थम कर बारिश होती रही। मंगलवार को भी धूप-छांव के बीच बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग में इसके संकेत दे दिए हैं। पड़ोसी जिले बोकारो, गिरिडीह और जामताड़ा में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं।  

27 से 30 जुलाई के बीच होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 27 से 30 जुलाई तक राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से में बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान कहीं-कहीं भारी वर्षा होने का भी अनुमान है। धनबाद राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से में ही पड़ता है। धनबाद के साथ-साथ जामताड़ा, देवघर, दुमका, गोड्डा, पाकुड़ और साहिबगंज ऐसे संताल परगना के जिले भी उत्तर पूर्वी हिस्से के अधीन ही आते हैं। इन जिलों में अगले कई दिनों तक गरज के साथ बारिश की संभावना है। कहीं कहीं बिजली गिरने की भी संभावना जताई जा रही है। इस बीच 28 जुलाई से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर के जन्म लेने से बारिश के और मजबूत होने के आसार हैं। लो प्रेशर से तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। थम थम कर हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट आने की संभावना जताई गई है। 

तापमान में दो डिग्री गिरावट

शहर का अधिकतम तापमान सोमवार को 34 डिग्री के आसपास रहा। मंगलवार को इसमें 2 डिग्री की गिरावट आने के आसार हैं। इसके बाद बारिश जारी रहने से तापमान में और गिरावट आ सकती है।

  • 30 जुलाई तक का संभावित तापमान
  • मंगलवार अधिकतम 33 न्यूनतम 27
  • बुधवार अधिकतम 35 न्यूनतम 27
  • गुरुवार अधिकतम 33 न्यूनतम 25
  • शुक्रवार अधिकतम 30 न्यूनतम 26

Edited By: Mritunjay