Move to Jagran APP

Rupa Tirkey Suicide Case: सीबीआइ के हाथ लगे आडियो-वीडियो, बदल सकती केस की दिशा; मां ने डीएसपी पर ठोका मुकदमा

सीबीआइ अधिकारियों को चार दिन की जांच में रूपा की मौत के बाबत कई जानकारी मिली है। नौ सितंबर को सीबीआइ का चार सदस्यीय दल पहुंचा था। रूपा के पिता की याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय ने सीबीआइ जांच का आदेश दिया है।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 07:52 AM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 07:52 AM (IST)
Rupa Tirkey Suicide Case: सीबीआइ के हाथ लगे आडियो-वीडियो, बदल सकती केस की दिशा; मां ने डीएसपी पर ठोका मुकदमा
रूपा तिर्की आत्महत्या केस की सीबीआइ जांच।

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। सीबीआइ को साहिबगंज महिला थाना की प्रभारी रहीं रूपा तिर्की की मौत से जुड़े कई आडियो मिले हैैं। रूपा की मौत के मुकदमे में साहिबगंज पुलिस ने सीबीआइ जांच दल को कई वीडियो और आडियो उपलब्ध कराया है। सीबीआइ को ऐसे आडियो और वीडियो भी मिले हैैं जो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। सीबीआइ सारे वीडियो और आडियो की फारेंसिक जांच कराएगी। आडियो में जिन लोगों की बातचीत हुई है, उनकी आवाज की पुष्टि की जाएगी। यह भी देखा जाएगा कि आडियो या वीडियो में किसी तरह की छेड़छाड़ की गई है अथवा नहीं। सीबीआइ के फारेंसिक विशेषज्ञ जल्द ही सारे उपकरणों के साथ साहिबगंज आएंगे। सीबीआइ की वीडियो और आडियो से संबंधित सारी रिपोर्ट तत्काल मिल जाएगी। दूसरी तरफ रूपा की मां पद्मामवती उराइन ने साहिबगंज के पूर्व डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा के खिलाफ बेवजह बदनाम करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

loksabha election banner

केस के अनुसंधानकर्ता से सीबीआइ ने की पूछताछ

सीबीआइ सूत्रों की मानें तो चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच के सिलसिले में फोरेंसिक विशेषज्ञ अभी बंगाल में हैैं। बंगाल से संबंधित जांच पूरी होते ही फोरेंसिक विशेषज्ञ साहिबगंज आ सकते हैैं। सीबीआइ पदाधिकारी रूपा तिर्की की मौत के सिलसिले में समाचार पत्रों में छपी खबरों को भी इकट्ठा कर रहे हैैं। रविवार को सीबीआइ पदाधिकारी परिसदन में रह कर तमाम दस्तावेजों का अध्ययन करते रहे। पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों पर रिपोर्ट भी तैयार की गई। कुछ बिंदुओं पर इस कांड के अनुसंधानकर्ता शशि भूषण चौधरी से पूछताछ भी की गई।

हाई कोर्ट के आदेश पर हो रही सीबीआइ जांच

सोमवार को सीबीआइ अधिकारी साहिबगंज न्यायालय में जाएंगे। कोशिश होगी कि इस मुकदमे से संबंधित सारे दस्तावेज धनबाद में सीबीआइ की विशेष अदालत मेें हस्तांतरित हो जाए। सीबीआइ अधिकारियों को चार दिनों में रूपा की मौत के बाबत कई जानकारी मिली है। नौ सितंबर को सीबीआइ का चार सदस्यीय दल आया है। रूपा के पिता की याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय ने सीबीआइ जांच का आदेश दिया है। 3 मई को तब की साबिगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की का शव सरकारी आवास में पंखे से लटकते हुए मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.