धनबाद, जेएनएन। Smriti Irani Rally in Dhanbad केंद्रीय मंत्री सह भाजपा नेत्री स्मृति ईरानी ने निरसा के यज्ञ मैदान में शनिवार को चुनावी सभा में झामुमो और मासस पर जमकर निशाना साधा। ईरानी ने कहा कि एक पार्टी का तीर धनुष तभी निकलता है जब उन्हें अपनी तिजोरी भरनी होती है। वे आदिवासियों का शोषण उनके ही हितैषी बनकर कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि झारखंड के बालू का ठेका मुंबई के लोगों को दिया जाता है। वह खुद को आदिवासियों के हिमायती कहते हैं और उन्हीं के जमीनों को लूट कर 500 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी बना ली। मासस पर निशाना साधते हुए स्मृति ने कहा कि आजादी के बाद सबसे ज्यादा निरसा का प्रतिनिधित्व करने का अवसर जिसे मिला, उसने यहां के उद्योग धंधों को बंद करा दिया। इसके कारण यहां को लोगों को रोजगार के लिए दूसरे प्रदेश में पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा।

लक्ष्मी कमल के फूल पर सवार होकर आती हैं साथ में समृद्धि लाती हैं

स्मृति ईरानी ने कहा कि लक्ष्मी कमल के फूल पर सवार होकर आती हैं। साथ ही समृद्धि लाती हैं। वे कप प्लेट एवं तीर धनुष लेकर नहीं आती। इसलिए आप लोग कमल फूल छाप पर मोहर लगाइए तथा अर्पणा सेन गुप्ता को विधानसभा पहुंचाइए। निरसा का विकास कैसे होता है यह अपर्णा सेनगुप्ता एवं भाजपा के लोग करके दिखाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के दर्द को समझा

उन्होंने कहा कि देश के गरीबों के दर्द को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समझा है। उन्होंने रसोई घर में धुंए से परेशान महिलाओं को आजादी दिलाने के लिए उज्वला योजना चलाई। पूरे देश में 8 करोड महिलाओं को उज्वला योजना से जोड़कर उन्हें रसोईघर के जहरीले धुंए से बचाया। देश के 10 करोड़ परिवारों को आयुष्मान भारत योजना से जोड़कर स्वास्थ्य लाभ दिलवाया।

निरसा विधानसभा में 50 हजार परिवारों को मिला शौचालय लाभ

स्मृति ईरानी ने बताया कि सिर्फ निरसा विधानसभा में 4 हजार 400 परिवारों को पीएम आवास का लाभ मिला है। यहां के 50 हजार परिवारों को शौचालय का लाभ मिला। निरसा क्षेत्र के दो हजार चार सौ 40 किसानों को सीधे उनके खाते में 6 हजार रुपए प्रधानमंत्री श्री निधि योजना से रुपए पहुंचे। निरसा विधानसभा के 8000 किसानों को 14 लाख रुपये फसल बीमा का मिल चुका है।

Posted By: Sagar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस