Move to Jagran APP

कोविड-19 निर्देशों के साथ छह माह की देरी से सीए फाइनल परीक्षा शुरू, डीपीएस को बनाया गया परीक्षा केंद्र Dhanbad News

छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते विशेष उपाय किए गए। मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था थी। एक क्लासरूम में मात्र 12 छात्रों के ही बैठने की व्यवस्था की गई थी। थर्मल स्कैनिंग से गुजरने के बाद ही छात्रों को प्रवेश दिया गया।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 05:35 PM (IST)
कोविड-19 निर्देशों के साथ छह माह की देरी से सीए फाइनल परीक्षा शुरू, डीपीएस को बनाया गया परीक्षा केंद्र Dhanbad News
धनबाद पब्लिक स्कूल केजी आश्रम को परीक्षा केंद्र बनाया गया है (प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। द इंस्‍टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) ने मई-जुलाई में होने वाली सीए परीक्षा कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित कर दी थी। शनिवार से सीए फाइनल की परीक्षा पूरे एहतियात के शुरू हो गई। इसके लिए जिले में एकमात्र धनबाद पब्लिक स्कूल केजी आश्रम को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। यह परीक्षा 14 दिसंबर तक चलेगी। छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते विशेष उपाय किए गए। मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था थी। एक क्लासरूम में मात्र 12 छात्रों के ही बैठने की व्यवस्था की गई थी।

loksabha election banner

थर्मल स्कैनिंग से गुजरने के बाद ही छात्रों को प्रवेश दिया गया। स्कूल के ब्वायज और गर्ल्स दोनों ब्लॉक में सेंटर बनाया गया था। इस अवसर पर आइसीएआइ कमेटी के सदस्यों ने केंद्र का निरीक्षण किया। आइसीएआइ धनबाद ब्रांच के चेयरमैन चरणजीत सिंह चावला ने बताया कि आइसीएआइ के ऑप्ट आउट स्कीम के तहत नवंबर में परीक्षा देने वाले छात्र कुछ नियमों का पालन करते हुए जनवरी 2021 में परीक्षा दे सकेंगे। इसके लिए छात्रों को दोबारा रजिस्ट्रेशन नहीं करना पड़ेगा। इस स्कीम के अंतर्गत लगभग 12 छात्र जनवरी की परीक्षा में शामिल होंगे।

सीए इंटरमीडिएट आज तो फाउंडेशन की परीक्षा आठ दिसंबर से

कोविड के वजह से स्थगित सीए फाउंडेशन परीक्षा आठ दिसंबर से होगी। इसी तरह सीए इंटरमीडिएट परीक्षाएं 22 नवंबर से शुरू होंगी। दोनों ही परीक्षा नवंबर में होनी थी। आइसीएआइ के नोटिफिकेशन के अनुसार कोरोना महामारी के कारण बने हालातों के मद्देनजर परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। एक ही पाली दोपहर दो बजे से सायं पांच बजे तक परीक्षा ली जाएगी।

परीक्षा कार्यक्रम

- सीए फाउंडेशन न्यू स्कीम : आठ, 10, 12 और 14 दिसंबर

- इंटरमीडिएट (आइपीसी) परीक्षा ओल्ड स्कीम : ग्रुप-1 – 22, 24, 26 और 28 नवंबर और ग्रुप-2 – एक, तीन, पांच दिसंबर

- इंटरमीडिएट (आइपीसी) परीक्षा न्यू स्कीम : ग्रुप-1 – 22, 24, 26 और 28 नवंबर और ग्रुप-2 – एक, तीन, पांच और सात दिसंबर

- फाइनल कोर्स परीक्षा ओल्ड एवं न्यू स्कीम : ग्रुप-1 – 21, 23, 25 और 27 नवंबर और ग्रुप- 2 – 29 नंवबर और दो, चार और छह दिसंबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.